संजीवनी टुडे

इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वालें खिलाडी बेन स्टोक्स को अब कहना पड़ेगा 'सर'! जानिए वजह

संजीवनी टुडे 17-07-2019 21:33:24

स्टोक्स ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए टूर्नामेंट में कुल 66.42 की औसत से 465 रन बनाए।


नई दिल्ली। इंग्लैंड को वर्ल्डकप का ख़िताब दिलाने में अहम् भूमिका निभाने वाले और फाइनल में शानदार पारी खेलने वाले स्टोक्स को नाईटहुड का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 

आने वाले दिनों में होने वाले आम चुनाव में प्रधानमंत्री पद के दोनों दावेदार- बोरिस जॉनसन और जेरेमी हंट ने द सन और टॉक रेडियो द्वारा आयोजित किए गए एक डिबेट शो में इस बात की तरफ इशारा किया कि आने वाले दिनों में स्टोक्स को नाईटहुड से सम्मानित किया जा सकता है।

अगर स्टोक्स ऐसा कर लेते हैं तो वे नाईटहुड पाने वाले इंग्लैंड के 12वें क्रिकेटर बन जाएंगे। इनसे पहले 2019 में एलेस्टर कुक को नाईटहुड से सम्मानित किया गया था। 

बता दे कि, 44 साल बाद इंग्लैंड का वर्ल्डकप सूखा ख़त्म करने में वैसे तो पूरी टीम ने कड़ी मेहनत की, लेकिन बेन स्टोक्स का योगदान इस जीत में काफी अहम रहा।  स्टोक्स ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए टूर्नामेंट में कुल 66.42 की औसत से 465 रन बनाए। फाइनल में भी स्टोक्स ने 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम की उम्मीदों को ज़िंदा रखा। इसके अलावा स्टोक्स ने टूर्नामेंट में 7 विकेट भी झटके। इसी वजह से स्टोक्स का इस वर्ल्डकप विजय में अतुलनीय योगदान है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

ब्रिटेन की मौजूदा प्रधानमंत्री थेरेसा मे इंग्लैंड की जीत से बेहद खुश हैं। सोमवार को पीएम ने खिलाड़ियों के सम्मान में रिसेप्शन पार्टी का आयोजन किया। इस मौके पर थेरेसा ने कहा कि फ़ाइनल मैच सिर्फ क्रिकेट का बेस्ट नहीं, बल्कि स्पोर्ट्स का बेस्ट मैच था। जिसमें साहस, चरित्र, खेल भावना, ड्रामा, अविश्वसनीय प्रतिभा और किस्मत सब मौजूद थे। थेरेसा ने आगे कहा कि ये एक ऎसी टीम है जो नए ब्रिटेन का प्रतिनिधत्व करती है और दुनिया की सभी टीमों से अलग खेलती है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended