संजीवनी टुडे

भारत-पाक मैच से पहले पीसीबी चीफ का बड़ा बयान, कहा- भारत के सामने...नहीं मांगेगें भीख!

संजीवनी टुडे 14-06-2019 19:04:39

हाई वोल्टेज मैच से पहले पीसीबी चीफ एहसान मनी का बड़ा बयान सामने आया है।


नई दिल्ली। ICC World Cup के सबसे बड़े मुकाबले के लिए भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें तैयार हैं। 16 जून यानी रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफोर्ड स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच भिड़ंत होगी। 

इस हाई वोल्टेज मैच से पहले पीसीबी चीफ एहसान मनी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि उनकी टीम भारत के सामने पाक के साथ क्रिकेट खेलने के लिए भीख नहीं मांगेंगी। साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कि पाकिस्तान भारत के साथ क्रिकेट सीरीज को एक सभ्य और गरिमापूर्ण तरीके से दोबारा शुरू करना चाहता है। 

एहसान मनी ने गद्दाफी स्टेडियम पर मीडिया से रूबरू होते हुए कहा, " हम पाकिस्तान के साथ खेलने के लिए भारत या किसी भी देश से भीख नहीं मांगेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज को एक सभ्य और गरिमापूर्ण तरीके से दोबारा शुरू करना चाहता है। भारत और पाकिस्तान ने जनवरी 2013 से आपस में कोई क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है। हालांकि, आइसीसी के बड़े टूर्नामेंट्स में दोनों टीमों में कई बार मुकाबला हुआ है।

मनी ने यह भी साफ किया कि पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम इस नवंबर में भारत में होने वाले आइसीसी महिला चैंपियनशिप में हिस्सा लेगी। टीम की भागीदारी से उन्हें यह समझने में मदद मिलेगी कि क्या दोनों बड़े प्रतिद्वंद्वियों के बीच क्रिकेट संबंध जल्द ही दोबारा शुरू हो सकते हैं या नहीं।

मनी ने बताया कि पीसीबी पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दोबारा शुरू करने का प्लान बना रही है। सितंबर में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए पाक दौरे पर आ रही है। जो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। ये चैंपियनशिप दो साल चलेगी और साल 2021 में खत्म होगी। मनी ने कहा, "इस टूर्नामेंट के शुरुआत में पाकिस्तान श्रीलंका के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज की मेजबानी करेगा। फिर हमारी टीम अक्टूबर/नवंबर में चैंपियनशिप के दो टेस्ट मैच (एक डे/नाइट और एक डे मैच) के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी।"

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

श्रीलंका क्रिकेट टीम इस साल दिसंबर में पाकिस्तान में क्रिकेट सीरीज खेलेगी। जिसमें, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। मनि ने आगे कहा कि क्रिकेट बोर्ड विदेशी टीमों को पाकिस्तान आने के लिए मनाने की कोशिश कर रहा है। इसके लिए वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अपने अनुभव और विभिन्न क्रिकेट बोर्डों के साथ अपने व्यक्तिगत संबंधों का उपयोग कर रहे हैं।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From worldcup

Trending Now
Recommended