संजीवनी टुडे

इस हीरोइन की वजह से गांगुली की जिंदगी में आ गया था भूचाल, फिर देनी थी पड़ी प्यार की बलि!

संजीवनी टुडे 08-07-2019 17:28:25

एक्ट्रेस ने बताया, हम दोनों एक दूसरे को काफी पसंद करते थे।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट को नई दिशा दिखाने वाले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आज यानी 8 जुलाई 2019 को अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। गांगुली को टीम इंडिया के बेहतरीन कप्तानों में से एक माना जाता है।

गांगुली का जन्मदिन ठीक महेंद्र सिंह धोनी के जन्मदिन के एक दिन बाद आता है। धोनी ने रविवार 7 जुलाई को अपने खास दोस्तों और परिवार वालों के साथ जन्मदिन मनाया था। गांगुली के बारे में कहा जाता है कि इस क्रेकटर में कुछ ऐसी बात थी कि वो आदमी देखकर उसका मिज़ाज पहचान लेता था। गांगुली का करियर जितना बुलंदियों पर रहा उतना ही विवादों के साथ उनका नाता रहा।

ु

क्रिकेट ग्राउंड पर मैच के दौरान अपनी शर्ट उतारकर हवा में लहराना, ग्रेग चैपल को टीम इंडिया का कोच चुनना, रवि शास्त्री से तकरार और नगमा से प्यार! ये वो विवाद हैं जो गांगुली के करियर में उनके साथ जुड़े। अपने प्यार की वजह से गांगुली की जिंदगी में भूचाल भी आया। 

ु

दरअसल, गांगुली की जिंदगी में उस वक्त भूचाल आ गया था जब साल 2000 में ये खबरें आईं कि गांगुली, सलमान के साथ फिल्म ‘बागी’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस नगमा को डेट कर रहे हैं। नगमा के नाम पर ये विवाद इसलिए बढ़ गया क्योंकि उस वक्त गांगुली शादीशुदा थे। हालांकि उस दौरान दोनों ने कभी इस पर खुलकर बात नहीं की। लेकिन बीते साल यानी 2018 में नगमा ने इस पूरे मामले पर चुप्पी तोड़ी दी।

ु

एक इंटरव्यू में नगमा ने इस बात को स्वीकार किया कि गांगुली और वो रिलेशनशिप में थे। एक्ट्रेस ने बताया, हम दोनों एक दूसरे को काफी पसंद करते थे। हमने कभी ये बात मीडिया के सामने कुबूल नहीं की थी, लेकिन ये सच था। उस वक्त उनका करियर काफी अच्छा चल रहा था और वो टीम इंडिया के कप्तान थे। लेकिन साल 2000 में जब गांगुली का करियर टॉप पर था तब फैंस टीम इंडिया की हार और कप्तान की खराब परफॉर्मेंस को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे।

ु

'इसका असर हमरे रिश्ते पर भी पड़ा। उस वक्त गांगुली का करियर दांव पर लगा हुआ था और उन्हें अपने करियर पर फोकस करना था। ऐसे में किसी ना किसी को तो अलग होना ही था। मेरे हिसाब से उस वक्त गांगुली का अलग होने का फैसला एकदम सही था। लेकिन उस दौर में फैंस का ऐसा रिएक्शन देखकर मैं काफी हैरान थी। हमारा रिश्ता इन्हीं सब चीज़ों की भेंट चढ़ गया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

हालांकि हम दोनों अपनी सहमती से अलग हुए थे। और दोनों के मन में आज भी एक-दूसरे के लिए सम्मान है’।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From worldcup

Trending Now
Recommended