संजीवनी टुडे

फाइनल में इंग्लैंड की जीत पर अमिताभ बच्चन ने आईसीसी पर कसा तंज, कह डाली ऐसी बात

संजीवनी टुडे 16-07-2019 21:20:01

इंग्लैंड ने मैच में ज्यादा बाउंड्री के चलते पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया।


मुंबई। मेजबान इंग्लैंड ने ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर न्यू जीलैंड को हराकर पहली बार आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता। मैच टाइ रहा, फिर परिणाम के लिए सुपर ओवर का सहारा लिया गया और वह भी टाइ रहा। इंग्लैंड ने मैच में ज्यादा बाउंड्री के चलते पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया। 

हालांकि, आईसीसी के ज्यादा बाउंड्री के हिसाब से विजेता घोषित करने वाले नियम से कई लोग खुश नहीं है। फैसले के बाद आईसीसी को ट्रोल होना पड़ा है। 

भारतीय सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन आईसीसी विश्व कप 2019 के फाइनल मैच पर उन्होंने आईसीसी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर आईसीसी के सुपर ओवर नियम का मजाक उड़ाया जिसमें खेल की जीत हार का निर्णय ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर किया जाता है।

ु

अमिताभ बच्चन ने किया ट्वीट- अमिताभ बच्चन ने ट्वीट में लिखा है “आपके पास 2000 रुपये, मेरे पास भी 2000 रुपये,आपके पास 2000 का एक नोट, मेरे पास 500 के 4 कौन ज्यादा अमीर? आईसीसी- जिसके पास 500 के 4 नोट वो ज्यादा अमीर। प्रणाम गुरुदेव।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दें कि रविवार को लॉर्ड्स मैदान में हुए विश्व कप 2019 फाइनल के बेहद रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया। पहले न्यूजीलैंड की टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए। इसके बाद इंग्लैंड ने भी पूरे 50 ओवरों में 241 रन ही बनाए। मैच टाई हो गया और सुपर ओवर खेलना पड़ा। सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने 15 रन बनाए और इस बार भी स्कोर बराबर रहा। मगर ज्यादा बाउंड्री लगाने की वजह से इंग्लैड को विश्व विजेता घोषित कर दिया गया। हालांकि न्यूजीलैंड ने अपने शानदार प्रदर्शन से लोगों के दिल जरूर जीत लिए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended