संजीवनी टुडे

टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद धोनी के संन्यास की चर्चाएं हुई तेज, अब सचिन ने कह डाली ऐसी बात

संजीवनी टुडे 11-07-2019 20:48:12

मैनचेस्टर में खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 18 रनों से हरा दिया।


नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की हार के बाद अब दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर चर्चाएं खूब जोर पकड़ रही हैं। 

बधुवार को मैनचेस्टर में खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 18 रनों से हरा दिया। इसी के साथ ही भारत का तीसरी बार वर्ल्ड चैम्पियन बनने का सपना भी टूट गया। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद अपने संन्यास का ऐलान कर देगे। मगर अभी तक धोनी की तरफ से कोई ऐसी बात सुनने को नहीं मिली है, लेकिन सभी फैंस का ऐसा ही मानना है कि धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला अब खेल लिया है। 

सोशल मीडिया पर जारी खबरों के बीच एमएस धोनी के संन्यास को लेकर सचिन ने एक बड़ा बयान दिया है। धोनी के संन्यास को लेकर सचिन तेंदुलकर ने कहा, '50 ओवर के खेल में उनका करियर खत्म हुआ है या नहीं यह उनका अपना निजी निर्णय होगा। हम सभी को धोनी के फैसले का आदर करना चाहिए। 

तेंदुलकर ने कहा, 'भारतीय क्रिकेट टीम में उनका जो योगदान रहा वो सदा मूल्यवान रहेगा और हमें उनके संन्यास के बारे में बात करने से अच्छा उनके द्वारा बढ़ाए गए देश का सम्मान का आदर करना चाहिए। इतना योगदान देने के बाद इस बारे में अब उन्हें खुद निर्णय लेना चाहिए। 

सचिन ने कहा, 'कितने लोग ऐसे हैं, जिनका करियर ऐसा रहा हो? धोनी का बहुत ही स्पेशल करियर रहा है। लोगों ने जो भरोसा और विश्वास उन पर दिखाया, वह उनके खेल में भी नजर आया। फैंस को अभी भी यह यकीन होता है कि धोनी आएंगे और मैच फिनिश करने में सफल रहेंगे। जब तक धोनी आउट नहीं हो जाते, तब तक मैच खत्म नहीं होता। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दे कि, न्यूजीलैंड के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 72 गेंदों में 50 रन बनाए। एक समय ऐसा लग रहा था कि धोनी टीम इंडिया को मैच जिताकर ही लौटेंगे लेकिन ऐसा ना हो सका। मार्टिन गप्टिल द्वारा मारे गए एक थ्रो ने ना सिर्फ एमएस धोनी को रन आउट किया, बल्कि पूरे देश का दिल भी तोड़ दिया। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From worldcup

Trending Now
Recommended