संजीवनी टुडे

Afg vs WI live score: रोच ने बिगाड़ी अफगानिस्‍तान की शुरुआत, गुलबदीन को किया आउट

संजीवनी टुडे 04-07-2019 15:33:23

आईसीसी विश्व कप 2019 का 42वां मुकाबला आज अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेल जा रहा है।


नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप 2019 का 42वां मुकाबला आज अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेल जा रहा है। जिसमे वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्‍तान के सामने 312 रन का लक्ष्य रखा है। खबर लिखे जाने तक अफगानिस्‍तान ने 8 ओवर में एक विकेट खोकर 34 रन बना लिए हैं। इकरम अली खिल 12` और रहमत शाह 15` रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। 

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 311 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से शाई होप (77), ऐविन लेविस (58) और निकोलस पूरन (58) की उम्‍दा पारियां खेली। 

दोनों टीमें लीड्स के हेडिंग्ले स्टेडियम में आमने-सामने हैं। वेस्‍टइंडीज ने इस मैच के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। सुनील एंब्रिस और शेनन गेब्रिएल की जगह ऐविन लेविस व केमार रोच को शामिल किया गया है। अफगानिस्‍तान ने भी इस मैच के लिए अपनी टीम में दो परिवर्तन किए हैं। हामिद हसन और हशमतुल्‍लाह की जगह सायेद शिरजाद और दौलत जदरान को मौका दिया गया है।

अफगानिस्तान की अगुवाई गुलबदिन नाएब कर रहे हैं जबकि वेस्टइंडीज की कमान जेसन होल्डर के हाथों में है। दोनों टीमों का यह नौवां और टूर्नामेंट का आखिरी मुकाबला है। अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी हैं। ऐसे में दोनों टीमें जीत के साथ विश्व का अंत करना चाहेंगी। ये वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल के करियर का अंतिम आईसीसी टूर्नामेंट मैच भी है जो हाल ही में अपने संन्यास का ऐलान कर चुके हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
वेस्‍टइंडीज
- क्रिस गेल, ऐविन लेविस, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, जेसन होल्‍डर (कप्‍तान), कार्लोस ब्रेथवेट, फेबियन एलेन, शेल्‍डन कॉटरेल, केमार रोच और ओशाने थॉमस।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

अफगानिस्‍तान - रहमत शाह, गुलबदीन नईब (कप्‍तान), असगर अफगान, मोहम्‍मद नबी, शमीउल्‍लाह शिनवारी, नजीबुल्‍लाह जदरान, इकरम अली खिल, राशिद खान, दौलत जदरान, सायेद शिरजाद और मुजीब उर रहमान।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended