संजीवनी टुडे

सरकार का नया मंत्रालय, डिप्रेशन और स्ट्रेस को कम करने पर करेगा काम

संजीवनी टुडे 19-01-2018 16:11:16

नई दिल्ली। आपने अभी तक विदेश मंत्रालय, खेल मंत्रालय, परिवहण मंत्रालय जैसे विभागों के बारे में सुना होगा। जो देश को आगे बढ़ाने का काम करते हैं। लेकिन क्या कभी आपने सुना है कोई ऐसा मंत्रालय जो आपके अकेलेपन को दूर करेगा? जी हां, एक ऐसा मंत्रालय जो अपनी ज़िंदगी से उदास और हताश हुए लोगों का ख्याल रखेगा। ताकि लोगों में डिप्रेशन और स्ट्रेस को कम किया जा सके। 

अकेलेपन' को दूर करने के लिए आ गए हैं मंत्री, जनता को यूं खुश करेगी सरकार एक ऐसा मंत्रालय जो अपनी ज़िंदगी से उदास और हताश हुए लोगों का ख्याल रखेगा। ताकि लोगों में डिप्रेशन और स्ट्रेस को कम किया जा सके।  90 लाख के ज़्यादा लोग अकेला महसूस करते हैं 20 लाख लोग अपने दोस्तों से महीनों नहीं करते बातें नहीं करते है।

ये पढ़े: लड़की ने किया ऐसा जोरदार डांस, देखने वाले हो गए पागल, देखें वीडियो 

एक रिसर्च के मुताबिक 90 लाख के ज़्यादा लोग हमेशा अकेला महसूस करते हैं। उनमें से 20 लाख लोग अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से महीनों बात नहीं करते और 85 प्रतिशत से ज़्यादा 18 से 34 उम्र के युवा विकलांग लोग अकेलेपन का शिकार हैं। 
यह आइडिया ब्रिटेन की लेबर पार्टी की मंत्री हेलेन जोआन कॉक्स की वजह से आया। जिनका 2016 में खून कर दिया गया था। उनकी बहन ने बताया कि हेलेन भी अकेलेपन से गुजर रही थीं।  उन्हीं की याद में अब ब्रिटेन मंत्रालय लोगों को इस परेशानी से निकलने में मदद करेगा।

ये पढ़े: लड़की ने किया ऐसा जोरदार डांस, देखने वाले हो गए पागल, देखें वीडियो 

आपको बता दें ये काम ब्रिटेन की सरकार ने किया है। वहां की प्रधानमंत्री थेरेसा मे आज ब्रिटेन की पहली ऐसी मंत्री को शामिल करने जा रही हैं जो लोगों को अकेलेपन से लड़ने में मदद करेंगी। इसके लिए उन्होंने स्पोर्ट्स एंड सिविल सोसाइटी की मंत्री ट्रेसी क्रोउच को ये जिम्मेदारी देने वाली हैं। वो अपने मंत्रालय के साथ ये काम भी संभालेंगी। ये काम ब्रिटेन की सरकार ने किया है

Rochak News Web

More From world

Trending Now
Recommended