संजीवनी टुडे

ट्रम्प की नीतियों के खिलाफ व्हाइट हाउस पर महिलाओं का प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 20-01-2019 12:31:52


वाशिंगटन| ट्रम्प प्रशासन की नीतियों के ख़िलाफ़ शनिवार को यहाँ कड़कड़ाती ठंड की परवाह नहीं करते हुए हज़ारों महिलाओं ने फ़्रीडम प्लाज़ा, व्हाइट हाउस के पास प्रदर्शन किया। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

महिलाओं की इस तीसरी रैली में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से माँग की गई कि ट्रम्प प्रशासन महिलाओं के ख़िलाफ़ हिंसात्मक गतिविधियों पर प्रभावी रोक लगाएँ और उन्हें बराबर के अधिकार दिए जाएँ। इन माँगों को लेकर देश के विभिन्न बड़े शहरों में रैलियाँ निकाली गईं। यह प्रदर्शन नेशनल माल पर किए जाने की योजना थी, लेकिन अंतिम क्षणों में यह प्रदर्शन व्हाइट हाउस से कुछ ब्लाक दूर फ़्रीडम प्लाज़ा से शुरू हुआ। 

महिलाएँ हाथों में तख़्तियाँ लिए हुए थीं। इन पर ट्रम्प प्रशासन को चेतावनी दी गई थी कि प्रशासन महिलाओं से पक्षपात बंद करे, महिलाओं को सरकारी विभागों में बराबर के अधिकार और बराबरी का वेतन दें। महिला मार्च की संयोजक टमिका मलोरी ने कांग्रेस को सचेत किया कि वह ट्रम्प प्रशासन को दीवार निर्माण के लिए फ़ंड आवंटित नहीं करे। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

यह मार्च सन 2017 में शुरू हुई थी, तब देश भर में आयोजित रैलियों में 33 से 52 लाख महिलाओं ने हिस्सा लिया था। इस साल वाशिंगटन में साथ हज़ार महिलाओं के भाग लेने का अनुमान लगाया है। प्रदर्शन शांति पूर्ण रहा । 

More From world

Trending Now
Recommended