संजीवनी टुडे

सत्तासीन होने पर पाकिस्तान के साथ मजबूत संबंध बनाएंगे : अफगान तालिबान

संजीवनी टुडे 11-02-2019 14:56:21


अबू धाबी। अफगानिस्तान में सत्तासीन होने पर उनकी सरकार पाकिस्तान के साथ मजबूत संबंध बनाएगी और उससे भाई जैसा व्यवहार करेगी। ये बातें तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहीं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

समाचार पत्र की वेबसाइट के साथ एक साक्षात्कार में तालिबान प्रवक्ता ने कहा कि सोवियत संघ के आक्रमण के दौरान अफगान शरणार्थियों के लिए पाकिस्तान सबसे महत्वपूर्ण पनाहगाह बना था और अफगानिस्तान के लोग इसे अपने दूसरे घर के तौर पर मानते हैं।

मुजाहिद ने अमेरिका के साथ वार्ता के बारे में भी जिक्र किया और जोर देकर कहा कि वाशिंगटन के साथ तालिबान अपनी पहल पर वार्ता कर रहा है।इस बातचीत में किसी बाहरी देश ने हस्तक्षेप नहीं किया है। 

मुजाहिद ने कहा कि साल 2001 में अमेरिका के हमले से पहले तालिबान ने उनसे बातचीत करने की पेशकश की थी, लेकिन उस समय वे बातचीत के लिए तैयार नहीं थे। उन्होंने इसकी पुष्टि की कि कि चल रही वार्ता के बावजूद समूह अभी तक किसी नतीजा पर नहीं पहुंचा है ताकि दुश्मनी खत्म हो जाए।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने कहा कि तालिबान ने एक इस्लामिक समाज की कल्पना की और अधिकारों का एक ढांचा तैयार करना चाहता था जो इस्लामी सिद्धांतों का उल्लंघन नहीं करता है और सभी पुरुष और महिला सदस्यों के लिए मान्य है।

More From world

Loading...
Trending Now