संजीवनी टुडे

कोरोना के स्रोत का पता लगाने के लिए WHO की टीम पहुंची चीन, वैज्ञानिकों और मेडिकल विशेषज्ञों के साथ होगा शोध

संजीवनी टुडे 13-07-2020 20:28:11

vकोरोना के स्रोत का पता लगाने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) की टीम चीन पहुंची है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने सोमवार को इसकी पुष्टि की।


नई दिल्ली। कोरोना के स्रोत का पता लगाने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन  (डब्लूएचओ) की टीम चीन पहुंची है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने सोमवार को इसकी पुष्टि की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हुआ ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि यह दो विशेषज्ञ चीनी वैज्ञानिकों और मेडिकल विशेषज्ञों के साथ इस पर शोध करेंगे। हुआ ने कहा कि यह लोग अन्य देशों में भी जा सकते हैं।

हुआ ने यह भी बताया कि डब्लूएचओ  का मानना है कि वायरस के स्रोत का पता लगाना एक विकासशील और लगातार जारी रहने वाली प्रक्रिया है। इस प्रक्रिया में कई देश और क्षेत्र शामिल हो सकते हैं। जरूरत के हिसाब से डब्लूएचओ इसी प्रकार के निरीक्षण अन्य देशों में कर सकता है।

उल्लेखनीय है कि डब्लूएचओ के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस अधानम ने पिछले महीने कहा था कि वायरस के स्रोत के बारे में जानना बहुत जरूरी है। हम इससे और बेहतर तरीके से लड़ सकते हैं अगर हमे इस वायरस के बारे में कुछ पता लग सके तो।

चीन के वुहान शहर से ही कोरोना महामारी के फैलने की शुरुआत हुई थी और अब यह विश्व भर में फैल गई है।

यह खबर भी पढ़े: BJP ने कहा- छत्‍तीसगढ़ सरकार में आंतर‍िक कलह तेज, कभी भी हो सकता है विकराल व‍िस्‍फोट

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended