संजीवनी टुडे

व्हाइट हाउस रिस्पांस कोर्डिनेटर ने कहा- अमेरिकी नहीं कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो

संजीवनी टुडे 03-04-2020 10:59:39

दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण अब संक्रमित लोगों की संख्या दस लाख के पार हो गई है। वहीं 45 हजार से ज्यादा लोग इसके कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। व्हाइट हाउस रिस्पांस कोर्डिनेटर ने कहा कि अमेरिका में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए पता चलता है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो नहीं कर रहे हैं।


नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण अब संक्रमित लोगों की संख्या दस लाख के पार हो गई है। वहीं 45 हजार से ज्यादा लोग इसके कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। व्हाइट हाउस रिस्पांस कोर्डिनेटर ने कहा कि अमेरिका में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए पता चलता है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो नहीं कर रहे हैं। 

बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण एक दिन में सबसे अधिक 1169 लोगों की मौत हुई है। यह जानकारी एएफपी न्यूज एजेंसी ने दी। अमेरिका में कोरोना वायरस (कोविड 19) के कारण मरने वालों की संख्या पांच हजार से अधिक हो गई है और इससे अबतक दो लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं। 

वहीं भारत में भी लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक संक्रमित लोगों की संख्या का आंकड़ा 2566 पहुंच गया है। इसमें से 191 लोग ठीक हो चुके हैं यानी ऐक्टिव केस 2303 हैं। अब तक 72 लोगों की कोरोना की वजह से जान जा चुकी है। 

कोरोना के चलते देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है, जिसका आज 10वां दिन है।

यह भी पढ़े:  मोदी मंत्र; कोरोना को हराने लिए 5 अप्रैल की रात 130 करोड़ लोग करें ये काम

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended