संजीवनी टुडे

नैंसी ने स्पीच छीनी तो ट्रम्प ने उसकी उड़ान रोक ली

संजीवनी टुडे 18-01-2019 10:16:27


वाशिंगटन| कांग्रेस के निचले सदन प्रतिनिधि सभा की डेमोक्रेट स्पीकर नैंसी पेलोसी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के 29 जनवरी को ‘स्टेट आफ यूनियन एड्रेस’ में बाधक बनने की कोशिश की तो ट्रम्प ने गुरुवार को एक फरमान जारी कर नैंसी के अफगानिस्तान, बेल्जियम और मिस्र जाने वाले विशेष मिलिट्री प्लेन सेवाएं देने से हाथ खींच लिया। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

उन्होंने नैंसी को एक पत्र लिख कर तंज कसा है कि देश में जब प्रशासन ‘शट डाउन’ की स्थिति में है, तो क्या उनका एक सप्ताह के लिए जन सम्पर्क अभियान के लिए तीन देशों की यात्रा पर निकलना वाजिब होगा? उन्होंने साथ में यह भी कहा है कि वह फिर भी विदेश दौरे पर जाना ही चाहती हैं तो कमर्शियल फ़्लाइट से जा सकती हैं। 

नैंसी पेलोसी को गुरुवार की दोपहर बाद मिलिट्री प्लेन से बेल्जियम होते हुए अफगानिस्तान जाना था। मिलिट्री प्लेन की सेवाएं राष्ट्रपति के अधीन हैं। 

राष्ट्रपति के नैंसी को लिखे पत्र की भाषा और मिलिट्री प्लेन की सेवाएं देने से इनकार किए जाने पर डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन, दोनों पार्टियों में कड़ी प्रतिक्रिया हो रही है। 

रिपब्लिकन सिनेटर लिंडसे ग्राहम और हाउस इंटेलीजेंस समिति के मुखिया डेमोक्रेट एडम शिफ ने ट्रम्प के फैसले की निंदा की है। एडम शिफ ने कहा है कि ट्रम्प ने पांचवीं कक्षा के छात्र सरीखी हरकत की है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ट्रम्प ने अपने पत्र में लिखा है कि बेहतर तो यह होता कि प्रशासन ठप होने की स्थिति में वह मिल बैठकर इस समस्या के निदान में हाथ बंटातीं, ताकि आठ लाख संघीय कर्मचारियों को फिर से काम पर जुटने का मौका मिलता। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended