संजीवनी टुडे

इंडोनेशिया में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी

संजीवनी टुडे 17-04-2019 14:53:48


जकार्ता। इंडोनेशिया में नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान जारी है जोदिन के एक बजे तक चलेगा। सर्वेक्षणों में राष्ट्रपति जोको विडोडो की जीत की उम्मीद जताई गई है, लेकिन उन्हें इस बार कड़ी चुनौती मिल रही है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति और संसदीय चुनावों के लिए इंडोनेशिया में स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है जो दोपहर एक बजे तक चलेगा, जबकि राजधानी जकार्ता में मतदान दो घंटे देरी से शुरू हुआ।

इस चुनाव में राष्ट्रपति जोको विडोडो के खिलाफ इंडोनेशियन उल्मा काउंसिल के अध्यक्ष का मारूफ अमिन, प्राबोवो सुबिआंतो के अलावा व्यापारी सैंडिआगा उनो उम्मीदवार हैं। विडोडो और अमिन इंडोनेशिया के विकास को मुद्दा बनाकर खुद को प्रगतिशील दिखाने का प्रयास कर रहे हैं, जबकि अमीन कट्टर धार्मिक हैं। विडोडो ने अगस्त 2018 में अपनी उम्मीदवारी घोषित करते हुए कहा था कि वह एक राष्ट्रवादी हैं और अमिन एक धर्मिक व्यक्ति हैं। दोनों एक दूसरे के पूरक हैं।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उल्लेखनीय है कि प्रबोवो ने साल 2014 में विडोडों के खिलाफ लड़ा था। वह मानवाधिकार के दुरुपयोग के आरोपित भी रहे हैं। उनों एक बड़े व्यापारी हैं। वह कुछ महीने के लिए जकार्ता के उपराज्यपाल रह चुके हैं।।

More From world

Loading...
Trending Now
Recommended