संजीवनी टुडे

वेलेंसिया 11 साल बाद कोपा डेल रे टूर्नामेंट जीता, मेसी ने 77वें मिनट में किया गोल

संजीवनी टुडे 26-05-2019 13:49:17


स्पेन। कोपा डेल रे के फाइनल में बार्सिलोना को वेलेंसिया ने 2-1 से हराकर 11 साल बाद इस टूर्नामेंट को अपने नाम कर लिया है। आपको बता दें कि वेलेंसिया को पिछली बार खिताबी जीत 2008 में मिली थी। तब उसने फाइनल में गेटाफे को हराया था। बार्सिलोना के लिए इस मैच में कप्तान लियोनल मेसी ने एक गोल किया, लेकिन वे टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

सेविला के होमग्राउंड बेनितो विलामरीन स्टेडियम पर खेले गए इस मुकाबले में बार्सिलोना की शुरुआत खराब रही। डिफेंडर क्लेमेट लेंगलेट की गलती से वेलेंसिया के फॉरवर्ड रोड्रिगो को गोल करने का मौका मिल गया। हालांकि, गेरार्ड पीके ने टीम के खिलाफ स्कोर होने से रोक दिया। मैच के 18वें मिनट में मेसी ने गोल का प्रयास किया, लेकिन वेलेंसिया के गेब्रियल पॉलिस्ता ने उसे गेंद को गोलपोस्ट में जाने से रोक दिया। 

मेसी के आक्रमण को रोकने के बाद वेलेंसिया ने मैच में तेजी दिखाते हुए 21वें मिनट में पहला गोल कर दिया। जोस लुइस गाया के पास पर केविन गमेरियो ने गोल कर दिया। वेलेंसिया ने अपने आक्रमण को जारी रखते हुए इसके 12 मिनट बाद दूसरा गोल दाग दिया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

 मैच के 33वें मिनट में रोड्रिगो ने मौके को भुनाते हुए टीम के लिए अपना पहला गोल कर दिया। 56वें मिनट में मेसी का शॉट गोलपोस्ट के बगल से निकल गया। उन्होंने 73वें मिनट में पहला गोल किया, लेकिन यह टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था।

More From sports

Trending Now
Recommended