संजीवनी टुडे

कोरोनो वायरस के कारण अमेरिका-दक्षिण कोरिया सैन्य अभ्यास स्थगित

संजीवनी टुडे 27-02-2020 12:16:31

अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए अपने संयुक्त सैन्य अभ्यास को स्थगित करने का फैसला किया है।


वॉशिंगटन। संयुक्त राज्य अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए अपने संयुक्त सैन्य अभ्यास को स्थगित करने का  फैसला किया है। चीन से बाहर कोरोना वायरस के तेजी से फैलने के कारण यह कदम उठाया गया है।   

अमेरिकी विदेश विभाग ने दक्षिण कोरिया के लिए एक नई यात्रा की चेतावनी जारी की है। इससे पहले अमेरिकी सेना ने बुधवार को दक्षिण कोरियाई शहर डेगू स्थित एक 23 वर्षीय सैनिक में कोरोनो वायरस के संक्रमण के पहले मामले की रिपोर्ट दी थी। दक्षिण कोरियाई सेना ने भी कई कोरोना वायरस संक्रमणों की सूचना दी है और अधिकांश सैनिकों को उनके बैरकों तक सीमित कर दिया गया है। दक्षिण कोरिया ने गुरुवार को कोरोनोवायरस के 334 नए मामलों की सूचना दी है। इससे कोरोना वायरस संक्रमणों की कुल संख्या 1,595 हो गई, जो चीन के अलावा किसी भी देश में सबसे अधिक है।

लैटिन अमेरिका देशों में ब्राजील ने भी इस नई बीमारी (कोविड-19) के पहले संक्रमण की पुष्टि की है। पाकिस्तान, स्वीडन, नॉर्वे, ग्रीस, रोमानिया और अल्जीरिया में भी पहली बार कोरोना वायरस के मामले पाये गये हैं। चीन में एक दिन पहले के 406 के मुकाबले गुरुवार को 433 नए मामले दर्ज किए गए। 

अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने पहले ऐसे कोरोना वायरस के संक्रमण की रिपोर्ट की है, जिसने कोई यात्रा नहीं की था या किसी अन्य ज्ञात रोगी के संपर्क में नहीं था। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अमेरिका कोरोना वायरस के खतरे का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ऐसा शायद अमेरिकी शेयर बाजारों की गिरावट को रोकने  के लिए कहा गया है, जो लगातार पांचवें दिन गिरे थे। तेल और एशियाई शेयर बाजारों के फिसलने से अमेरिकी शेयर वायदा एक प्रतिशत तक गिर गया।

यह खबर भी पढ़ें:​ ग्लेन मैक्सवेल ने भारतीय मूल की लड़की के साथ की सगाई, पोस्ट की तस्वीर

यह खबर भी पढ़ें:​ सौरभ गांगुली की बायॉपिक 'दादागीरी' में अहम् किरदार में नजर आ सकते है रितिक रोशन !

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended