संजीवनी टुडे

अमेरिका-पाकिस्तान के रिश्ते अफगानिस्तान में संघर्ष के कारण बिगड़े: महमूद कुरैशी

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-01-2020 10:05:15

पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि अमेरिका-पाकिस्तान के रिश्ते अफगानिस्तान में संघर्ष के कारण बिगड़े है और इसमें बदलाव लाना होगा क्योंकि इस क्षेत्र के लिए द्विपक्षीय संबंध बहुत महत्वपूर्ण हैं।


वाशिंगटन। पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि अमेरिका-पाकिस्तान के रिश्ते अफगानिस्तान में संघर्ष के कारण बिगड़े है और इसमें बदलाव लाना होगा क्योंकि इस क्षेत्र के लिए द्विपक्षीय संबंध बहुत महत्वपूर्ण हैं।

कुरैशी ने गुरुवार को सेंटर फॉर स्ट्रैटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टूडेंट्स कार्यक्रम में कहा, “अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने के लिए हमारे सामने एक और दमदार कारण है। अफगानिस्तान मुद्दे पर पाकिस्तान और अमेरिका कीे आपसी रिश्ते लम्बे समय से खराब चल रहे हैं। हम चाहते हैं कि इन रिश्तों को सुधारा जाए क्योंकि इस क्षेत्र के लिए पाकिस्तान-अमेरिका के संबंध बेहद महत्वपूर्ण हैं।”

यह खबर भी पढ़ें: अमेरिका में ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग, परीक्षण के लिए तैयार सीनेट

उन्होंने कहा वर्ष 2018 में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तान को सुरक्षा सहायता में लगभग एक अरब तीस करोड डॉलर देने का आदेश दिया। जिसे बाद में अमेरिकी सुरक्षा हितों के खिलाफ जाने पर रद्द कर दिया गया था।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended