संजीवनी टुडे

अमेरिका अगले सप्ताह से निकालना शुरू करेगा अवैध विदेशियों को

संजीवनी टुडे 18-06-2019 19:33:51

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि अमेरिका अगले सप्ताह से लाखों अवैध शरणार्थियों को देश से बाहर निकालना शुरू करेगा। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली


वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि अमेरिका अगले सप्ताह से लाखों अवैध शरणार्थियों को देश से बाहर निकालना शुरू करेगा। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि आव्रजन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन एजेंसी अगले सप्ताह से लाखों अवैध विदेशियों को बाहर निकलाने की प्रक्रिया शुरू करेगा जो गैरकानूनी तरीके से अमेरिका में घुसे थे। जितनी जल्दी वे घुसे थे उतनी ही फुर्ती से उन्हें हटा दिया जाएगा। 

उन्होंने यह भी कहा कि ग्वाटेमाला ‘सेफ थर्ड’ समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार है। इस समझौते के तहत ग्वाटेमाला क्षेत्र में प्रवेश कर रहे शरणार्थियों को शरणार्थी का दर्जा पाने के लिए वहां आवेदन करना होगा ना कि अमेरिका में।

अमेरिका में ग्वाटेमाला और अन्य मध्य अमेरिकी देशों से काफी संख्या में शरणार्थी आते रहे हैं। ये देश गिरोहों की हिंसा के शिकार हैं। उन्होंने अवैध शरणार्थियों के खिलाफ लड़ाई को अपने प्रशासन की प्राथमिकता बताया है।  

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

 

More From world

Trending Now
Recommended