संजीवनी टुडे

चीनी वस्तुओं पर नया शुल्क लगाएगा अमेरिका

संजीवनी टुडे 09-05-2019 17:47:42


वाशिंगटन।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दो सौ अरब मूल्य की चीनी वस्तुओं पर शुल्क को दस प्रतिशत से बढ़ाकर 25 प्रतिशत करने की कसम खाई है। साथ ही ड्रैगन पर आरोप लगाया है कि व्यापार वार्ता के दौरान चीन ने जो वादा किया उससे मुकर गया है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक, ट्रंप ने कहा कि जब तक चीन अमेरिकी श्रमिकों को ठगना नहीं छोड़ेगा तब तक ये शुल्क नहीं हटाए जाएंगे। ट्रंप बुधवार को फ्लोरिडा में अपने समर्थकों की रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने इस आशय की घोषणा की।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उन्होंने यह भी कहा कि अगर बीजिंग कोई व्यापार समझौता नहीं करता है तो उसे भारी कीमत चुकानी होगी। ट्रंप के इस बयान का एशिया समेत दुनिया के बड़े शेयर बाजारों पर असर पड़ा है। शेयर बाजार .3प्रतिशत से लेकर एक प्रतिशत तक लुढक गया है। उधर चीन ने भी कहा है कि वह जवाबी कार्रवाई करेगा। चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अगर अमेरिका नया कर लगाता है तो यह खेदजनक होगा। मजबूरी में चीन को भी जवाबी कदम उठाने होंगे।   

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 उल्लेखनीय है कि चीन और अमेरिका के बीच साल 2018 से ही कारोबारी जंग चल रही है। अमेरिका का कहना है कि चीन नीतिगत परिवर्तन करे जिसके तहत अमेरिकी बौद्धिक संपदा की रक्षा हो और चीनी बाजार में अमेरिकी वस्तुओं की पहुंच बढ़े।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended