संजीवनी टुडे

अमेरिका ने हरमूज जलडमरूमध्य में दक्षिण कोरियाई टुकड़ी की तैनाती का किया समर्थन

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 22-01-2020 11:41:14

अमेरिका ने कहा है कि वह ईरान के तट से सटे हरमूज जलडमरूमध्य में समुद्री लुटेरों के खतरे से निपटने के लिए एंटी पायरेसी यूनिट भेजने के दक्षिण कोरिया के फैसले का समर्थन करता है।


मॉस्को। अमेरिका ने कहा है कि वह ईरान के तट से सटे हरमूज जलडमरूमध्य में समुद्री लुटेरों के खतरे से निपटने के लिए ‘एंटी पायरेसी यूनिट’ भेजने के दक्षिण कोरिया के फैसले का समर्थन करता है।

प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि अमेरिका ने दक्षिण कोरियाई समाचार एजेंसी योनहैप से कहा है कि वह हरमूज जलडमरूमध्य में एंटी पायरेसी चेओंघाई यूनिट तैनात करने के दक्षिण कोरिया के फैसले को समर्थन देता है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा अमेरिका ने अपने चेओंघाई एंटी पायरेसी यूनिट के मिशन का विस्तार करने के दक्षिण कोरिया के फैसले का स्वागत और सराहना की है।

यह खबर भी पढ़ें:​ नेपाल घूमने गए केरल के 8 पर्यटकों की दम घुटने से मौत, CM विजयन ने गहरा शोक व्यक्त किया

इससे पहले दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को घोषणा की थी कि वह नागरिक जहाजों की सुरक्षा के लिए अदन की खाड़ी से हरमूज जलडमरूमध्य के बीच 300 सैन्यकर्मियों से युक्त यूनिट को फिर से तैनात करेगा।

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने घोषणा की कि एंटी पायरेसी यूनिट स्वतंत्र रूप से काम करेगी और क्षेत्र में अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा नहीं है।

ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्बास मौसावी ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा था कि हरमूज जलडमरूमध्य में दक्षिण कोरियाई सैनिकों की संभावित तैनाती ईरान को अस्वीकार्य है और इससे दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों में खटास पैदा हो सकती है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended