संजीवनी टुडे

अमेरिका ने ईरान पर शुरू किया साइबर हमला

संजीवनी टुडे 23-06-2019 18:00:06

अमेरिका ने ईरान के मिसाइल नियंत्रण सिस्टम पर साइबर हमला करना शुरू कर दिया है। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईरान सरकार ने तेहरान में निगरानी करने वाले अमेरिका के ड्रोन को मार गिराया था जिसके जवाबी कार्रवाई में ऐसा किया जा रहा है


वाशिंगटन। अमेरिका ने ईरान के मिसाइल नियंत्रण सिस्टम पर साइबर  हमला  करना शुरू कर दिया है। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईरान सरकार ने तेहरान में निगरानी करने वाले अमेरिका के ड्रोन को मार गिराया था जिसके जवाबी कार्रवाई में  ऐसा किया जा रहा है।

वाशिंगटन पोस्ट ने शनिवार को तेहरान में निगरानी ड्रोन के मारे जाने की रिपोर्ट साझा की थी जिसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान पर कुछ नए प्रतिबंध लगाने के साथ ही अपने साइबर सेल को उसके खिलाफ जवाबी कार्रवाई के आदेश दिए।

वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार यह हमला ईरान के राकेट और मिसाइल नियंत्रण सिस्टम पर हुआ है। जबकि याहू न्यूज के अनुसार खाड़ी में समुद्री जहाज पर नजर रखने वाले एक गुप्त समूह पर भी हमला हुआ है।

अमेरिकी रिपोर्ट्स का जवाब देते हुए रविवार को तेहरान के फार्स न्यूज एजेंसी ने कहा कि यह हमला किन जगहों पर प्रभावी हुआ है यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। इसके साथ ही अमेरिकी मीडिया पर तंज कसते हुए कहा कि तेहरान में अमेरिकी ड्रोन के गिरने के बाद अमेरिकी मीडिया जनमत को भ्रमित कर व्हाइट हाउस की खोई प्रतिष्ठा को पाने की कोशिश कर रही है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From world

Trending Now
Recommended