संजीवनी टुडे

अरब की खाड़ी में अमेरिका ने तैनात किया युद्ध पोत

संजीवनी टुडे 04-06-2019 20:37:00

ईरान के साथ तनानी के बीच अमेरिका ने किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अरब की खाड़ी में विमानवाहक पोत यूएसएस अब्राहम लिंकन तैनात किया है। यह जानकारी मंलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।


दुबई। ईरान के साथ तनानी के बीच अमेरिका ने किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अरब की खाड़ी में विमानवाहक पोत यूएसएस अब्राहम लिंकन तैनात किया है। यह जानकारी मंलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 यूएसएस अब्राहम लिंकन पर तैनात अधिकारियों ने समाचार एजेंसी एपी से कहा कि उनके सामने कोई भी चुनौती आएगी तो वे इसका माकूल जवाब देंगे। हालांकि अमेरिका की नौसेना ने इस बारे में बताने से से मना कर दिया है कि वे अरब की खाड़ी में हॉर्मूज के पास से क्यों नहीं गए।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 उन्होंने  आग कहा कि कहा कि वे उस जगह किसी भी तरह के मिशन के लिए तैयार हैं। हालाकि लिंकन के कप्तान पुत्नम ब्राउन ने एसोसिएटेड प्रेस को कहा, "आप अनजाने में तो कुछ बढ़ाना नहीं चाहेंगे। " विदित हो कि हॉर्मूज पर ईरान बार-बार इसलिए दम भरता है कि यह ऐसी जगह पर स्थित है जहां से तेल आपूर्ति का रास्ता खुलता है। अगर ईरान हॉर्मूज का रास्ता बंद करता है तो तेल के लिए दुनिया भर में हाहाकार मच जाएगा।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From world

Trending Now
Recommended