संजीवनी टुडे

संयुक्त राष्ट्र सचिव का पाकिस्तान दौरा शुरू, करतारपुर साहिब भी जाएंगे

संजीवनी टुडे 16-02-2020 13:13:48

संयुक्त राष्ट्र सचिव एंटोनिया गुतारेस का रविवार से पाकिस्तान दौरा शुरू हो रहा है। इस दौरे में वह करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए भी आएंगे।


चंडीगढ़। संयुक्त राष्ट्र सचिव एंटोनिया गुतारेस का रविवार से पाकिस्तान दौरा शुरू हो रहा है। इस दौरे में वह करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए भी आएंगे। गुतारेस रविवार को इस्लामाबाद पहुंचेंगे और आज ही वह प्रधानमंत्री इमरान खान और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से द्विपक्षीय बातचीत करेंगे। 

सयुंक्त राष्ट्र प्रमुख स्थिर विकास एवं जलवायु परिवर्तन के संबंध में होने वाले एक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार वह मंगलवार को बाद दोपहर या बुधवार को करतारपुर साहिब के दर्शन को जा सकते हैं।

17 फरवरी को गुतारेस अफगानिस्तान के शरणार्थियों को पाकिस्तान द्वारा शरण दिए जाने के 40 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। 18 फरवरी को वह लाहौर दौरे पर रहेंगे। जहां विभिन्न कालेजों के विद्यार्थियों से रूबरू होकर पाकिस्तान के पोलियो टीकाकरण अभियान कार्यक्रम में भाग लेंगे। 19 फरवरी को उनकी  न्यूयॉर्क वापसी है। इससे पहले वह गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में नतमस्तक होने के अलावा कॉरिडोर का भी अवलोकन करेंगे। 

 ये खबर भी पढ़े: LIVE: सीएम पद की शपथ लेने के बाद केजरीवाल बोले- हमारे विरोधियों ने जो कुछ बोला मैं उन्हें आज माफ करता हूं

 ये खबर भी पढ़े: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर 'डॉग स्क्वायड' स्थापित, फिलहाल लेंगे प्रशिक्षण

 जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended