संजीवनी टुडे

यूएन जनरल एसेंबली में होगा दो दिन का विशेष सत्र, विश्व के 100 लीडर्स होंगे शामिल

संजीवनी टुडे 04-12-2020 01:01:00

यूएन की जनरल एसेंबली में गुरुवार को दो दिन का विशेष सत्र होगा। इसमें विश्व के 100 लीडर्स शामिल होंगे। इन लोगों में भारत के वेस्ट सेकेट्री विकास स्वरूप भी स्पीकर होंगे।


न्यूयॉर्क। यूएन की जनरल एसेंबली में गुरुवार को दो दिन का विशेष सत्र होगा। इसमें विश्व के 100 लीडर्स शामिल होंगे। इन लोगों में भारत के वेस्ट सेकेट्री विकास स्वरूप भी स्पीकर होंगे।

इसके अलावा इस सत्र में फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रॉन, जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल, ब्रिटिश प्रधानमंत्रा बोरिस जॉनसन भी शामिल होंगे। यूएनजीए के अध्यक्ष और राजनयिक वोलकन बोजकिर एसेंबली के 31वें  विशेष सत्र की मेजबानी करेंगे। यूएनजीए की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार कोरोना के 62 मिलियन से अधिक केस और 1.5 मिलियन से अधिक लोगों की मौत के कारण यह सबसे बड़ा सामाजिक और आर्थिक संकट बन गया है और इससे बाहर निकलना अंतरराष्ट्रीय समुदाय की प्राथमिकता है।

दो दिनों के इस विशेष सत्र में गुरुवार को सामान्य डिबेट और यूएन एंजेसियों के विशेषज्ञों और वैज्ञानिकों के साथ चर्चा होगी। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ आदर पूनावाला भी पहले से रिकॉर्डिड वीडियो के जरिए 4 दिसम्बर को सत्र को संबोधित करेंगे।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले अक्टूबर में यूएनजीए कोरोना को लेकर विशेष सत्र के आयोजन के लिए राजी हुआ था।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended