संजीवनी टुडे

ट्रंप को सऊदी अरब के बारे में दी गई जानकारी : व्हाइट हाउस

संजीवनी टुडे 20-06-2019 16:37:10

सऊदी अरब पर मिसाइल हमले के बारे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जानकारी दे दी गई है।


वाशिंगटन। सऊदी अरब पर मिसाइल हमले के बारे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जानकारी दे दी गई है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने यह जानकारी गुरुवार को दी।

समाचार पत्र द खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सैंडर्स ने कहा कि वह स्थिति पर करीब से नजर बनाए हुए हैं। साथ ही अपने भागिदार और सहयोगी देशों से परमार्श भी कर रहे हैं। इससे पहले बुधवार को विद्रोहियों से लड़ने वाले सउदी नीत सैन्य गठबंधन ने कहा कि यमनी हवाई क्षेत्र पर हूती विद्रोहियों के ड्रोन को गिरा दिया गया है। 

विदित हो कि यमन में हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर गठबंधन सेना मार्च, 2015 के से लगातार बमबारी कर रही हैै जिसमें बड़ी संख्या में आम नागरिकों की मौत हुई है। हाल ही के हफ्तों में सीमा पार से मिसाइल और ड्रोन हमलों में इजाफा हुआ है। पिछले हफ्ते विद्रोहियों ने दक्षिण आभा शहर के हवाई अड्डे पर विद्रोही हवाई हमले में 26 नागरिकों को घायल कर दिया था। साथ ही कड़ी कार्रवाई का वादा किया था।

ह्यूमन राइट वाट ने एक स्पष्ट ‘वार क्राइम’ के रूप में पिछले हफ्ते के हमले की निंदा की और हूती विरोधियों से आग्रह किया कि सऊदी अरब में नागरिकों पर हमला बंद करे। इन हमलों ने ईरान के साथ क्षेत्रिय तनाव को बढ़ा दिया है। सऊदी अरब ने ईरान पर बार-बार विद्रहियों को परिष्कृत हथियारों से लैस करने का आरोप लगाया है जबकि तेहरान ने इन आरोपों से इनकार किया है। हाल ही में विद्रोहियों के हमले के बाद स्थानीय मीडिया ने बताया कि गठबंधन ने उत्तरी यमनी प्रांत हजाह और राजधानी सना में हवाई हमलों को तेज कर दिया है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended