संजीवनी टुडे

ट्रम्प ने खामेनई को संभलकर बोलने की दी चेतावनी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-01-2020 10:59:42

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को ईरान के शीर्ष नेता अयातुल्ला अली खामनेई के जोकर वाले बयान का कड़ा जवाब देते हुये उन्हें सभंलकर बोलने की चेतावनी दी।


वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को ईरान के शीर्ष नेता अयातुल्ला अली खामनेई के जोकर वाले बयान का कड़ा जवाब देते हुये उन्हें सभंलकर बोलने की चेतावनी दी।

ट्रम्प ने ट्वीट कर कहा, “ईरान के तथाकथित ‘शीर्ष नेता’ ने अमेरिका और यूरोप के बारे में गलत बातें बोली हैं। उनके अपने देश की अर्थव्यवस्था चरमरा रही है और लोग परेशानी से जूझ रहे है। उन्हें अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करना चाहिए।”

यह खबर भी पढ़ें:​ दिल्ली चुनाव: BJP की फर्स्ट लिस्ट में 57 कैंडिडेट, CM केजरीवाल को लेकर पत्ते खोलना अभी बाकी

अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक अन्य ट्वीट में ईरान को बर्बादी की ओर ले जाने के लिए ईरानी शासन की कड़ी आलोचना करते हुये उनसे आतंकवाद छोड़ने और ‘ईरान को फिर से महान बनाने'’ का आग्रह भी किया।

उन्होंने कहा, “अमेरिका से प्यार करने वाले ईरान के महान लोग एक ऐसी सरकार चाहते है जो उनके सपनों को मारने की वजाय सम्मान देने और हासिल करने के लिये मदद करने में दिलचस्पी रखती हो।”

गौरतलब है कि ईरान के शीर्ष नेता खामनेई ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को शुक्रवार को एक बयान में ‘जोकर’ करार देते हुये कहा था कि ट्रंप ईरान के लोगों का समर्थन करने का सिर्फ दिखावा करते हैं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended