संजीवनी टुडे

ट्रंप की ईरान को चेतावनी, किसी भी हमले का माकूल जवाब देंगे

संजीवनी टुडे 26-06-2019 08:22:57

ट्रंप ने ट्वीट में कहा, ईरान के नेता केवल ताकत और बल को समझते हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि अमेरिका के पास दुनिया का सबसे शक्तिशाली सैन्य बल है।


नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने मंगलवार को ने ईरान को चेतावनी दी है की अमेरिकी हितों पर किसी भी प्रकार के हमले का माकूल जवाब दिया जाएगा। ट्रंप ने ट्वीट किया है कि अमेरिका के किसी भी चीज पर ईरान के हमले का बड़ा और करारा जवाब दिया जाएगा। ट्रंप ने ट्वीट में कहा, ईरान के नेता केवल ताकत और बल को समझते हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि अमेरिका के पास दुनिया का सबसे शक्तिशाली सैन्य बल है।

PM

आपको बता दें कि एक दिन पहले ही ट्रंप ने ईरान पर कड़े प्रतिबंध लगाने वाले आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं, जिस पर ईरान ने तीखी प्रतिक्रिया दी। अमेरिका ने कहा है कि ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अल खमैनी और शीर्ष सैन्य अफसरों के साथ ही वह विदेश मंत्री जवाद जरीफ पर भी प्रतिबंध लगाएगा। इस पर ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि अधिकारियों के खिलाफ नए प्रतिबंध दिखाते हैं कि वॉशिंगटन वार्ता की पेशकश पर झूठ बोल रहा है। 

ट्रंप ने ट्वीट में लिखा, 'ईरान का नेतृत्व अच्छा और सहानुभूति जैसे शब्दों को नहीं समझता है। उनके पास यह नहीं है। दुखद है कि वे स्ट्रेंथ और पावर को समझते हैं और USA दुनिया की सबसे शक्तिशाली मिलिट्री फोर्स है, जिसने पिछले दो सालों में ही 1.5 ट्रिलियन डॉलर का निवेश किया है।' 

उन्होंने आगे लिखा, 'ईरान के शानदार लोगों को बेवजह मुसीबतें झेलनी पड़ रही हैं। उनकी लीडरशिप अपना पूरा पैसा आतंकवाद पर खर्च कर रही है और दूसरी चीजों पर काफी कम।' ट्रंप ने आगे कहा कि अमेरिका नहीं भूला है कि ईरान ने IED और EFP's (बम) का इस्तेमाल कर 2000 अमेरिकियों की जानें ली हैं और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, 'ईरान का बेहद अज्ञानतापूर्ण और अपमानजनक बयान आया है, जो दिखाता है कि वे सच्चाई को नहीं समझ रहे हैं। अमेरिकी हितों पर ईरान का किसी भी अटैक का करारा जवाब दिया जाएगा। कुछ क्षेत्रों में यह पूरी तरह से तबाही ला देगा।' उन्होंने आगे कहा कि अब जॉन कैरी और ओबामा सरकार में नहीं हैं। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended