संजीवनी टुडे

ट्रंप ने यमन से सेना हटाने के संसदीय प्रस्ताव को किया वीटो

संजीवनी टुडे 17-04-2019 20:00:09


वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को एक बार फिर कांग्रेस के प्रस्ताव को वीटो का इस्तेमाल कर खारिज कर दिया। इस प्रस्ताव में यमन से अमेरिकी सेना हटाने की बात कही गई थी। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।समाचार एजेंसी रॉयटर की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने इस प्रस्ताव को राष्ट्रपति के संविधानिक अधिकार को कमजोर करने वाला बताते हुए खारिज कर दिया है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उन्होंने कहा, ‘’ यह प्रस्ताव अनावश्यक और राष्ट्रपति के संविधानिक अधिकारों को कमजोर करने का खतरनाक प्रयास है। इससे वर्तमान और भविष्य में अमेरिकी नागरिकों एवं बहादुर सैनिकों की जान खतरे में पड़ सकती है। ‘’उल्लेखनीय है कि ट्रंप ने अपने कार्यकाल में दूसरी बार कांग्रेस के संयुक्त प्रस्ताव को वीटो लगाकर खारिज कर दिया है। इससे पहले कांग्रेस ने मेक्सिको सीमा पर घोषित आपातकाल को समाप्त करने के लिए प्रस्ताव भेजा था जिसे उन्होंने स्वीकार नहीं किया था। विदित हो कि सउदी अरब अमेरिकी गठबंधन में शामिल है और वह यमन के गृहयुद्ध में शामिल है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

यही वजह है कि ट्रंप वहां से सेना हटाने के पक्ष में नहीं हैं। उधर अमेरिकी सांसदों का मानना है कि यमन में अमेरिकी सेना को तैनात रहने से देश पर आर्थिक बोझ बढ़ रहा है, जो व्यर्थ है। उल्लेखनीय है कि साल 2015 से यमन गृह युद्ध की आग में जल रहा है, तब से अब तक वहां सात हाजार लोग मारे जा चुके हैं, जबकि करीब दो करोड़ लोगों को मानवीय सहायता की जरूरत है।

More From world

Trending Now
Recommended