संजीवनी टुडे

ट्रंप ने दी चीन को चेतावनी, अतिरिक्त 300 अरब मूल्य की वस्तुओं पर लगाएंगे कर

संजीवनी टुडे 06-06-2019 19:27:22

शानॉन (आयरलैंड)।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि अमेरिका ड्रैगन के तीन सौ अरब मूल्य की अन्य वस्तुओं पर शुल्क लगाएगा।


शानॉन (आयरलैंड)।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि अमेरिका ड्रैगन के तीन सौ अरब मूल्य की अन्य वस्तुओं पर शुल्क लगाएगा। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मेक्सिको और चीन अमेरिका के साथ व्यापारिक विवाद को समाप्त करने के लिए समझौता करना चाहते हैं।

विदित हो कि कारोबारी जंग समाप्त करने के लिए मई महीने के शुरू में वार्ता विफल होने के बाद दोनों आर्थिक महाशक्तियों के बीच तनाव बड़ी तेजी से बढ़ गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि चीन के साथ वार्ता जारी है। कई दिलचस्प चीजें हो रही हैं। उन्होंने आगे कहा, “ मैं चीन की अतिरिक्त तीन सौ अरब मूल्य की वस्तुओं पर कर लगाउंगा। मैं ऐसा उचित समय पर करूंगा।“ हालांकि ट्रंप ने यह नहीं बताया कि वे किन वस्तुओं शुल्क लगाएंगे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

वैसे ट्रंप ने यह स्पष्ट कर दिया कि दस मई के बाद चीन के साथ आमने सामने की कोई बैठक नहीं हुई है। विदित हो कि वार्ता विफल होने के बाद अमेरिका ने चीन के दो सौ अरब मूल्य की वस्तुओं पर शुल्क की दर बढ़ा दिया। नतीजा है कि चीन को भी जवाबी कार्रवाई करने पर मजबूर होना पड़ा।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended