संजीवनी टुडे

‘ट्रंप ने मैक्रों से जी-7 शिखर सम्मेलन पर की चर्चा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 21-08-2019 21:06:56

डोनाल्ड ट्रंप ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से आगामी जी-7 शिखर सम्मेलन को लेकर बातचीत की है।


वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से आगामी जी-7 शिखर सम्मेलन को लेकर बातचीत की है। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जुड डेरे ने बुधवार को एक बयान में इससे संबंधित रिपोर्ट की पुष्टि की। इससे पहले स्थानीय मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि दोनों नेताओं ने 2020 में होने वाले जी-7 शिखर सम्मेलन में रूस को आमंत्रित करने को लेकर चर्चा की है। डेरे ने कहा, “ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आगामी जी-7 शिखर सम्मेलन पर चर्चा करने के लिए कल फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से फोन पर बातचीत की। राष्ट्रपति फ्रांस के बियारिट्ज में विश्व के नेताओं के साथ होने वाली रचनात्मक बैठक में शामिल होने को लेकर आशान्वित हैं।”

यह खबर भी पढ़ें: चरित्र संदेह होने पर पिता के सहयोग से बेटे ने की पत्नी की हत्या, आरोपी फरार

सीएनएन ने इससे पहले अपनी रिपोर्ट में बताया था कि बाचतीत के दौरान श्री ट्रंप ने औद्योगीकृत देशों के समूह जी-7 में रूस को वापस शामिल करने को लेकर अपना समर्थन जताया है। व्हाइट हाउस की तरफ से जारी इस बयान में यह नहीं बताया गया कि क्या दोनों नेताओं ने जी-7 के अगले शिखर सम्मेलन में रूस को आमंत्रित करने के विषय पर चर्चा की है या नहीं?

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार इस सप्ताह बियारिट्ज में विश्व के नेताओं के साथ जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान रूस को समूह में आमंत्रित करने का विचार श्री ट्रंप की तरफ से उठाये जाने की उम्मीद है। ट्रंप ने मंगलवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा था कि वह समूह में रूस को वापस लाने के कदम और इस समूह के कार्य को फिर से जी-8 के प्रारूप में शुरू करने का समर्थन करेंगे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended