संजीवनी टुडे

चीन से अमेरिका आने वाले यात्रियों का होगा स्वास्थ्य परीक्षण

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-01-2020 09:55:48

अमेरिका ने द नोवेल कोरोना वायर 2019 से पीड़ित यात्रियों का पता लगाने के लिए चीन से वुहान प्रांत से अमेरिका की हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की जांच शुरू की है।


वाशिंगटन। अमेरिका ने द नोवेल कोरोना वायर 2019 से पीड़ित यात्रियों का पता लगाने के लिए चीन से वुहान प्रांत से अमेरिका की हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की जांच शुरू की है।

अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने शुक्रवार कोे नोटिस जारी कर कहा, “रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र तथा सीमा शुल्क एवं सीमा सुरक्षा विभाग ने चीन के वुहान से सीधी या कनेक्टिंग उड़ानों के जरिये अमेरिका की हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की संवर्धित स्वास्थ्य जांच शुरू करेगा। यह गतिविधियां चीन से थाईलैंड और जापान गये यात्रियों में इस वायरस से लक्षण पाये जाने के मद्देनजर शुरू की गयी हैं।”

यह खबर भी पढ़ें:  ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग से बारिश ने दिलाई राहत

सीडीसी ने कहा कि चीन के वुहान से अमेरिका से सैन फ्रांसिस्को, न्यूयॉर्क तथा लॉस एंजिल्स हवाई अड्डे पर सबसे अधिक यात्री आते हैं और आज से इन हवाई अड्डों पर चीन के वुहान से आने वाले यात्रियों की जांच की जाएगी।” सीडीसी ने बताया कि इसके लिए सौ अतिरिक्त कर्मचारियों को इन हवाई अड्डों पर तैनात किया जा रहा है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended