संजीवनी टुडे

हांगकांग में लगातार चौथे दिन यातायात बाधित, स्कूल और विश्वविद्यालय बंद

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-11-2019 14:41:23

हांगकांग में सरकार-विरोधी प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को लगातार चौथे दिन राजमार्ग और परिवहन के अन्य साधनों को अवरुद्ध करना जारी रखा जिसके कारण शहर के स्कूल, विश्वविद्यालय और शॉपिंग मॉल बंद करना पड़े।


हांगकांग। हांगकांग में सरकार-विरोधी प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को लगातार चौथे दिन राजमार्ग और परिवहन के अन्य साधनों को अवरुद्ध करना जारी रखा जिसके कारण शहर के स्कूल, विश्वविद्यालय और शॉपिंग मॉल बंद करना पड़े।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकािरयों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस भी छोड़े।

कल रात शहर के एजूकेशन ब्यूरो ने घोषणा की कि एहतियात के तौर पर सभी स्कूल बंद रहेंगे। कई विश्वविद्यालयों ने भी गुरुवार से अपने परिसरों को बंद रखने और इनमें पढ़ाई नहीं होने की घोषणा की है। शहर के कई मुख्य शॉपिंग मॉल ने आज बंद रहने की घोषणा की है।

यह खबर भी पढ़ें:​ मोदी ने की ब्रिक्स देशों के बीच सहयोग पर ब्लू प्रिंट बनाये जाने की अनुशंसा

मीडिया ने स्थानीय अस्पताल के अधिकारियों के हवाले से बताया कि चीन प्रशासित इस क्षेत्र में हाल में हुए प्रदर्शनों के दौरान पुलिस और प्रदर्शनों के बीच हुई झड़प में अब तक 64 लोग घायल हुए हैं और उन्हें हांगकांग के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

अस्पताल में भर्ती लोगों में से 34 लोगों की हालत स्थिर है और 23 लोगाें को छुट्टी दे दी गई है जबकि एक व्यक्ति का अभी भी इलाज जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended