संजीवनी टुडे

भारत में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या हुई 41, कतर ने लगाया एंट्री पर बैन

संजीवनी टुडे 09-03-2020 12:49:30

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 41 पहुंच गई है। जिसकी वजह से सरकार अलर्ट पर है। इसी कहर के कारण अब कतर ने अपने देश में कई देशों की फ्लाइट पर रोक लगा दी है


नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 41 पहुंच गई है। जिसकी वजह से सरकार अलर्ट पर है। इसी कहर के कारण अब कतर ने अपने देश में कई देशों की फ्लाइट पर रोक लगा दी है, इन देशों में भारत भी शामिल है।

सूत्रों के मुताबिक सोमवार को कतर सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया कि कतर एयरवेज़ के जरिए जो भी व्यक्ति उन देशों से आ रहा है, जहां पर कोरोना वायरस का असर है उनकी यात्रा को सस्पेंड किया जाता है। सरकार की ओर से जारी बयान में पहले सिर्फ इटली का नाम था, लेकिन अब कुछ नए देशों के नाम जोड़े गए हैं।

कतर में अब इन देशों से आने वाली कतर एयरवेज़ की फ्लाइट को एंट्री नहीं मिलेगी:-

बांग्लादेश, चीन, मिस्र, भारत, ईरान, इराक, लेबनान, नेपाल, पाकिस्तान, फिलिपींस, साउथ कोरिया, श्रीलंका, सीरिया, थाईलैंड.

इन देशों के लिए जारी वीज़ा, वीज़ा ऑन अराइवल, वर्क परमिट, टेंपरिरी विजिटर पर रोक लगा दी गई है.

भारत ने भी की ट्रैवल एडवाइज़री जारी 

जानकारी के अनुसार कतर की तरह ही भारत भी कोरोना वायरस को लेकर अपनी एक एडवाइजरी जारी कर चुका है। भारत की ओर से चीन, साउथ कोरिया, जापान, इटली समेत कुछ चिन्हित देशों के वीज़ा, वीज़ा ऑन अराइवल पर रोक लगाई गई है। इसके अलावा सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की एयरपोर्ट पर जांच की जा रही है।

खबर के मुताबिक भारत में अभी तक 7 लाख से अधिक लोगों की एयरपोर्ट पर जांच की जा चुकी है। हिंदुस्तान में कोरोना वायरस के कुल 40 केस मिल चुके हैं, जिनमें से तीन मरीज ठीक हो चुके है। हालांकि बाकी केसों की जांच जारी है। 

कोरोना: चीन से बड़ी तबाही दूसरे देशों में, एक दिन में इटली में 133-ईरान में 49 मौतें, चीन में 22

बता दें कि दुनिया के करीब 90 से ज्यादा देश इस वायरस की चपेट में हैं. सिर्फ चीन में ही इस वायरस की वजह से 3119 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि हजारों की संख्या में प्रभावित हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

जम्मू में मिला एक और केस

जानकारी  के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के केसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार को जम्मू से एक केस सामने आया है, जो कि ईरान से लौटे व्यक्ति में लक्षण मिले हैं। जम्मू के मेडिकल कॉलेज में दो लोगों को भर्ती कराया गया है। इनमें से एक व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण पॉजिटिव मिले हैं।  बता दें कि इससे पहले सोमवार को ही केरल में एक तीन साल के बच्चे में कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण मिले थे। 

ये खबर भी पढ़े:  कई औषधीय गुणों से भरपूर हैं ये पत्ता, फायदे जानकर आप भी रह जायेंगे हैरान

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended