संजीवनी टुडे

पाकिस्तान में मूसलाधार बारिश, करंट लगने से छह की मौत

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-08-2019 12:51:42

पाकिस्तान में सिंध प्रांत के कराची शहर के विभिन्न क्षेत्रों में शनिवार सुबह से हाे रही मूसलाधार बारिश की वजह से निर्मित जल भराव की स्थिति में बिजली के कुछ खंभें और तार पानी के संपर्क में आ गये जिससे करंट लगने से छह लोगों की मौत हो गयी


कराची। पाकिस्तान में सिंध प्रांत के कराची शहर के विभिन्न क्षेत्रों में शनिवार सुबह से हाे रही मूसलाधार बारिश की वजह से निर्मित जल भराव की स्थिति में बिजली के कुछ खंभें और तार पानी के संपर्क में आ गये जिससे करंट लगने से छह लोगों की मौत हो गयी है और एहतियातन कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति बंद कर दी गयी है। 

यह खबर भी पढ़े: कार बम विस्फोट में संरा के दो अधिकारियों की मौत, नौ लोग घायल

‘जियो न्यूज’ के अनुसार रविवार को भी मूसलाधार बारिश का कहर जारी है जिसमें सिंध प्रांत के कराची समेत कई शहर सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं तथा कराची में स्थिति संकटपूर्ण हो गयी है। 

मौसम विभाग के अनुसार सर्वाधिक बारिश 150.6 मिलीमीटर कराची के सुरजानी शहर में रिकॉर्ड की गयी है और इसके बाद गुलशन-ए-हदीद में 149 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गयी। हवाई अड्डे पर 126 मिलीमीटर और लांधी में 117 मिलीमीटर वर्षा हुयी है। 

यह खबर भी पढ़े: तूफान के कहर से 28 लोगों की मौत, 20 अन्य लापता

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे के दाैरान 110.7 मिमी बारिश हुई। बिजली कंपनी ‘के इलेक्ट्रिल’ ने कई ट्वीट करके बारिश के कारण बिजली की आपूर्ति ठप होने और जलभराव की स्थिति के बारे में लोगों को जानकारी दी है। उसने कहा कि बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति निर्मित होने वाले इलाकों में सार्वजनिक सुरक्षा के मद्देनजर बिजली की आपूर्ति बंद कर दी गयी है। अन्य क्षेत्रों में लगातार बारिश और जलभराव के कारण बिजली की आपूर्ति बहाल करने में मुश्किलें आ रही हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उसने कहा,“ लगातार बारिश और जल भराव के कारण उत्पन्न चुनौती पूर्ण स्थिति में बिजली बहाली के प्रयास बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। बिजली आपूर्ति बाधित होने से कम से कम 120 पम्पिंग स्टेशनों पर काम नहीं हो रहा है और जिससे जगह-जगह बनी जलभराव की स्थिति से निपटना फिलहाल संभव नहीं हो पा रहा है। विभाग ने शनिवार को एक एडवाइजरी जारी करके 36 से 42 घंटे तक रुक-रुक कर बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया था। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended