संजीवनी टुडे

अमेरिका में बसना है, तो मारिजुआना की खेती के कारोबार से दूर रहें आव्रजक

संजीवनी टुडे 21-04-2019 22:50:44


लॉस एंजेल्स। अमेरिका में नागरिक बनने की चाह रखने वाले आव्रजकों को मारिजुआना, वीड या गांजे के उत्पादन और निर्माण के कारोबार से दूर रहना होगा। अमेरिका के संघीय अधिकारियों ने शुक्रवार को जारी नए दिशा-निर्देशों में ऐसे सभी आव्रजकों को सलाह दी गई है कि वे मारिजुआना की खेती के कारोबार से दूर रहें, भले ही तत्संबद्ध प्रदेश में मारिजुआना के सेवन को वैध करार दिया गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

यह चेतावनी अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सर्विसेज की ओर से जारी की गई है। यह एजेंसी आव्रजकों को ग्रीन कार्ड और नागरिकता प्रदान करती है। दिशा-निर्देशों में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा गया है कि मारिजुआना गतिविधियों में शरीक होने का अभिप्राय मारिजुआना रखना, खेती करना, निर्माण में सहयोग देना व इसके वितरण में सहयोग देना आदि शामिल है। 

अमेरिका में 33 राज्यों के अलावा वाशिंगटन डीसी ने मेडिकल आधार पर और दस राज्यों ने मनोविनोद के आधार पर मारिजुआना के सेवन को वैध करार दिया है। अमेरिका में 65 प्रतिशत लोग मारियुआना को वैध दवा के रूप में दर्जा दिए जाने के पक्ष में हैं। इस संदर्भ में इन लोगों का मत है कि यह शराब की तुलना में कम जोखिम पूर्ण है। इसके विपरीत संघीय सरकार इसे शेड्यूलड मादक दवा की श्रेणी में मानती है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

अमेरिका के औषध प्रवर्तन एजेंसी ने 'केनबीज' मादक दवा को मेडिकल दवा का दर्जा नहीं मिला है। इसे कोकीन और मेथैम्फ़ेटमीन से भी घटक दवा माना गया है। मौजूदा नियमों के अनुसार एक व्यक्ति तीस ग्राम से नीचे मारिजुआना अपने पास रखता है तो उसे पहले अपराध के रूप में अपवाद मान कर छोड़ दिया जाता है।

More From world

Trending Now
Recommended