संजीवनी टुडे

कोरोना से बचने के लिए घर बैठे करें इन चीजों का सेवन बुजुर्ग...

संजीवनी टुडे 30-03-2020 08:18:21

कोरोना महामारी को मात देने के लिए लागू किया 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। सोमवार को लॉकडाउन का छठा दिन है। सरकार ने एक स्वास्थ्य सलाह जारी कर बुजुर्गो से कोविड-19 के मद्देनजर रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल नहीं जाने को कहा है।


डेस्क। कोरोना महामारी को मात देने के लिए लागू किया 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। सोमवार को लॉकडाउन का छठा दिन है। सरकार ने एक स्वास्थ्य सलाह जारी कर बुजुर्गो से कोविड-19 के मद्देनजर रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल नहीं जाने को कहा है। सरकारी एडवाइजरी में कहा गया है, "रूटीन चेक अप या फॉलो अप के लिए अस्पताल न जाएं। जहां तक संभव हो, अपने चिकित्सक से फोन पर सलाह लें।

corona virus

जानकारी के अनुसार, सरकार की ओर से बुजुर्गों को यह भी सलाह दी गई है कि बुजुर्ग कैटरैक्ट और घुटना प्रत्यारोपण जैसी सर्जरी को भी अभी टाल दें।

सरकार ने इस बात का उल्लेख किया है कि उम्र संबंधी बीमारियों और प्रतिरोधक क्षमता की कमी के कारण अधिक आयु के लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमण की आशंकाएं अधिक हैं।

corona virus

ऐसे में इन्हें विशेष एहतियात बरतने की जरूरत है। एडवाइजरी में बुजर्गो को घर में पके ताजा भोजन, पर्याप्त पानी पीने और प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए ताजा जूस लेने की सलाह दी गई है। रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी होने से कोई वायरस शरीर पर जल्दी अटैक नहीं करता

यह खबर भी पढ़े: कोरोना योद्धा: कोरोना से जंग जितने के लिए पीएम मोदी ने बनाई 10 टीम, इनके कंधों पर हैं पूरी जिम्मेदारी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended