संजीवनी टुडे

फ्रांस में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में तीन लोगों की मौत

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 02-12-2019 15:35:59

फ्रांस में सोमवार को राहत एवं बचावकर्मियों को लेकर जा रहे एक हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण तीन लोगों की मौत हो गयी।


पेरिस। फ्रांस में सोमवार को राहत एवं बचावकर्मियों को लेकर जा रहे एक हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण तीन लोगों की मौत हो गयी। फ्रांस के गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर बताया कि यह हादसा बाढ़ प्रभावित बॉचेस-डू रोन में हुआ।

यह खबर भी पढ़ें:​ 80 घंटे CM बनकर फडणवीस के केन्द्र को 40 हजार करोड़ लौटाने के हेगड़े के दावे पर संजय राउत बोले- महाराष्ट्र के साथ गद्दारी

मंत्रालय ने कहा, “नागरिक सुरक्षा हेलिकॉप्टर ईसी-145 एक दिसबंर यानी रविवार शाम को राहत एवं बचाव कार्य के लिए लुक-एट-ले कन्नेट के लिए रवाना हुआ था। इस दौरान उसका नियंत्रण कक्ष से सम्पर्क टूट गया और वह दुर्घनाग्रस्त हो गया। रोव शहर के नजदीक मध्यरात्रि के बाद साढ़े बारह बजे तीन राहत एवं बचावकर्मियों के शव बरामद हुए।”

मंत्रालय के अनुसार मृतकों की पहचान हेलिकॉप्टर के पायलट जीन गरट, इंजीनियर माइकल एस्कालीन तथा दमकलकर्मी नोबर्ट सवोर्निन के तौर पर हुई है। दुर्घटना के वास्तविक कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended