संजीवनी टुडे

फिनलैंड में सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री बनीं ये महिला

संजीवनी टुडे 09-12-2019 12:28:00

फिनलैंड में 34 साल की सना मरीन प्रधानमंत्री के पद के लिए चुनी गईं हैं। इसी के साथ वह देश के इतिहास में सबसे युवा प्रधानमंत्री बन गई हैं।


नई दिल्ली। फिनलैंड में 34 साल की सना मरीन प्रधानमंत्री के पद के लिए चुनी गईं हैं। इसी के साथ वह देश के इतिहास में सबसे युवा प्रधानमंत्री बन गई हैं। फिलहाल वह फिनलैंड की ट्रांसपोर्ट मंत्री हैं। बता दें कि सना मरीन सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता के तौर पर पीएम पद के लिए चुनी गई हैं। सना फिनलैंड की सरकार का नेतृत्व करने वालीं तीसरी महिला नेता हैं।

यह भी पढ़े: कर्नाटक उपचुनाव: 3 सीटों पर जीती BJP, कांग्रेस नेता डी शिवकुमार ने कहा- हमने हार स्वीकार कर ली

मरीन ने रविवार को हुआ मतदान जीतकर निवर्तमान नेता एंटी रिने का स्थान लिया, जिन्होंने डाक हड़ताल से निपटने को लेकर गठबंधन सहयोगी सेंटर पार्टी का विश्वास खोने के बाद मंगलवार को इस्तीफा दे दिया था। मरीन ने रविवार रात को पत्रकारों से कहा, 'हमें फिर से विश्वास बहाल करने के लिए काफी काम करना होगा।'

यह भी पढ़े: सीआरपीएफ कैंप में फायरिंग, कहासुनी में जवान ने कंपनी कमांडर को मारी गोली

अपनी उम्र से संबंधी सवालों पर उन्होंने कहा, मैंने कभी अपनी उम्र या महिला होने के बारे में नहीं सोचा। मैं कुछ वजहों से राजनीति में आयी और इन चीजों के लिए हमने मतदाताओं का विश्वास जीता। 27 साल की उम्र में ही मरीन ने राजनीति में कदम रख दिया था और उसी समय से तेजी से वृद्धि की।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended