संजीवनी टुडे

श्रीलंका में फिर धमाका, कोई हताहत नहीं

संजीवनी टुडे 25-04-2019 17:48:30


कोलंबो। श्रीलंका में बम धमाका का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार सुबह कोलंबो से 40 किलोमीटर दूर एक बार फिर बम धमाके की गूंज सुनाई पड़ी। हालांकि जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली। उल्लेखनीय है कि पिछले रविवार को ईस्टर पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो और आसपास ताबड़तोड़ आठ धमाके हुए थे जिसमें कम से कम 359 निर्दोष लोगों की मौत हो गई और पांच सौ से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हमले की जिम्मेवारी आईएस ने ली है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

श्रीलंका में हमले के बाद से सुरक्षा बढ़ाई गई है। अमेरिका की एजेंसी एफबीआई भी जांच में मदद कर रही है। पुलिस को लगातार संदिग्ध मोटरसाइकिल, फोन और सामान बरामद हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि अभी भी कई संदिग्ध सामग्री से लैस देश में घूम रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में अभी तक 76 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है जिनमें विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। विदेशियों में पाकिस्तान और मिस्र के लोगों की संख्या अधिक है। इनमें से कुछ के पास वैध दस्तावेज नहीं हैं तो कुछ वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी रह रहे थे। लेकिन इन लोगों के आतंकवाद से सीधा संबंध होने की पुष्टि नहीं हुई है।

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

बताया जा रहा है कि आतंकी हमले के बाद देश में सांप्रदायिक दंगे होने की आशंका बढ़ गई है। इसी वजह से विदेशी नागरिक खास तौर पर पाकिस्तानी नागरिक श्रीलंका छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना ने विभिन्न समुदायों के लोगों से मिलने की योजना बनाई है ताकि इस द्वीप देश में सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे।

More From world

Loading...
Trending Now
Recommended