संजीवनी टुडे

श्रीलंका में आतंकी हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 359

संजीवनी टुडे 24-04-2019 15:42:59


कोलंबो। श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर रविवार को हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में मृतकों की संख्या बढ़कर 359 हो गई है जिनमें 39 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

रिपोर्ट के मुताबिक, रक्षा मंत्री रुवान विजेवर्धने ने संवाददाता सम्मेलन में इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि भारत की ओर से हमले को लेकर चेतावनी दी गई थी, लेकिन उसकी जानकारी प्रधानमंत्री तक नहीं पहुंच पाई थी।

उन्होंने आगे कहा कि ये इनपुट राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना को मिला था, जिसपर उन्होंने जांच करने का भरोसा जताया था, लेकिन प्रधानमंत्री और रक्षा एजेंसियों को इसके बारे में सूचित नहीं किया गया।

उन्होंने बताया कि हमले के बाद भी भारत सबसे पहले मदद का प्रस्ताव देने वाला देश था। इस घटना के क्राइस्टचर्च हमले से तार जुड़े होने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इनपुट में भी इस तरह की बात कही जा रही है कि यह हमला भी न्यूजीलैंड के हमले से प्रभावित था। 

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

उल्लेखनीय है कि कि इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने द्वीप देश में हुए इन घातक हमलों की जिम्मेदारी ली और हमलों को अंजाम देने वाले आत्मघातियों की पहचान भी की है। आइएस ने उन आठ आतंकियों की तस्वीर भी जारी की है, जिन्होंने इस हमले को अंजाम दिया है।

More From world

Trending Now
Recommended