संजीवनी टुडे

पाकिस्तान में नीदरलैंड्स दूतावास ने वीजा और पासपोर्ट सेवा किया बंद

संजीवनी टुडे 13-11-2018 19:26:33


इस्लामाबाद। कट्टरपंथियों के पोषक बने पाकिस्तान को नीदरलैंड्स ने तागड़ा झटका दिया है। इस यूरोपीय देश ने पाकिस्तान स्थित अपने दूतावास से वीजा देने और पासपोर्ट सेवा से जुड़े कार्य अस्थायी रूप से बंद कर दिए हैं। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

हालांकि नीदरलैंड्स ने इस्लामाबाद स्थित अपने दूतावास को बंद करने की चर्चा को खारिज कर दिया है। विदित हो कि ईशनिंदा मामले में ईसाई महिला आसिया बीवी की पैरवी करने वाले वकील को शरण देने के कारण नीदरलैंड्स पाकिस्तानी कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गया है।

डच सरकार ने एक बयान जारी कर कहा है कि पाकिस्तान स्थित दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और वहां से जारी होने वाले वीजा और अन्य सुविधाओं को फिलहाल रोक दिया गया है। पाकिस्तान के जो हालात हैं, वे हमारे नियंत्रण से बाहर हैं। इसलिए अस्थायी तौर पर यह निर्णय लिया गया है।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, धमकियों के चलते डच दूतावास को अघोषित रूप से बंद कर दिया गया है। लेकिन नीदरलैंड्स के विदेश मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि ऐसा कोई फैसला फिलहाल नहीं किया गया है, लेकिन दूतावास और वहां काम करने वाले लोगों की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता है। इस संबंध में पाकिस्तान सरकार से बात की जा रही है।

sanjeevni app

More From world

Loading...
Trending Now
Recommended