संजीवनी टुडे

नेपाल के पीएम ओली का बेतुका बयान, कहा- असली अयोध्या नेपाल में, राम भी थे...

संजीवनी टुडे 14-07-2020 07:46:57

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भगवान राम के जन्मस्थान को लेकर विवादित बयान दिया है। सोमवार को उन्होंने कहा कि असली अयोध्या नेपाल में हैं, भारत ने सांस्कृतिक अतिक्रमण के लिए नकली अयोध्या का निर्माण किया है, जबकि हकीकत यह है कि असली अयोध्या नेपाल में है।


नई दिल्ली। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भगवान राम के जन्मस्थान को लेकर विवादित बयान दिया है। सोमवार को उन्होंने कहा कि असली अयोध्या नेपाल में हैं, भारत ने सांस्कृतिक अतिक्रमण के लिए नकली अयोध्या का निर्माण किया है, जबकि हकीकत यह है कि असली अयोध्या नेपाल में है। 

उन्होंने आगे कहा कि भगवान राम भी नेपाल में हैं, भारत में नहीं।नेपाल में कवि भानुभक्त आचार्य की जयंती पर एक कार्यक्रम के दौरान पीएम ओली ने कहा कि नेपाल पर सांस्कृतिक अत्याचार हो रहा है। ऐतिहासिक साक्ष्यों और तथ्यों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। नेपाल की जनक नंदनी सीता का विवाह अयोध्या के राजकुमार राम से हुआ था, लेकिन ये वो अयोध्या नहीं जो भारत में है, बल्कि ये अयोध्या नेपाल में है। 

उन्होंने कहा कि नेपाल के बीरगंज के पश्चिम में अयोध्या स्थित है। भारत में अपने यहां नकली अयोध्या बनाया है। ओली ने कहा कि जनकपुरी की सीता का विवाह अयोध्या के राम से हुआ, लेकिन अगर भारत स्थित अयोध्या वास्तविक है तो वहां से राम शादी के लिए इतनी दूर जनकपुर कैसे आ सकते हैं? बता दें कि केपी शर्मा का नेपाल में उनके बयान का जमकर विरोध हो रहा है। नेताओं का कहना है कि केपी शर्मा की वजह से भारत और नेपाल के बीच तनाव है, इस तरह के दावों से बचना चाहिए। 

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान: सियासी संकट के बीच आज 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक, पायलट को न्योता

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended