संजीवनी टुडे

थाई राजकुमारी की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी रद्द

संजीवनी टुडे 11-02-2019 18:23:16


बैंकाक। थाईलैंड के चुनाव आयोग ने सोमवार को राजकुमारी उलबोलरत्ना की देश के प्रधानमंत्री पद की उम्मीवारी रद्द कर दी। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

चुनाव आयोग ने एक बयान जारी कर कहा “ शाही परिवार के लोग राजनीति से ऊपर हैं। ” आयोग ने अन्य उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। विदित हो कि प्रधानमंत्री पद के लिए राजकुमारी के नाम का प्रस्ताव थाई रक्षा पार्टी ने किया था जिसका संबंध शिनावात्रा समुदाय से है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

उल्लेखनीय है कि देश में प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव 24 फरवरी को होना है और स्वनिर्वासित पूर्व प्रधानमंत्री थक्सिन शिनावात्रा ने पर्दे के पीछे से राजुकमारी के नाम का प्रस्ताव कर थाई राजनीति में भूचाल ला दिया था जिसे राजा महा वजीरालोंगकोर्न ने विराम दे दिया।
राजकुमारी उलबोलरत्ना राजा की बड़ी बहन हैं।

उनकी उम्मीदवारी से शाही परिवार असमंजस की स्थिति में था। देश में राजपरिवार की काफी इज्जत है और उन्हें राजनीति से ऊपर माना जाता है। इतना ही नहीं शाही परिवार का मान सुरक्षित रखने के लिए कठोर कानून भी है जिसका उल्लंघन करने पर पंद्रह साल की सजा का भी प्रावधान है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इससे पहले राजा ने अपनी बहन की उम्मीदवारी को घोर अनुचित बताया था जिसे अंतिम माना गया और सोमवार को आयोग ने उलबोलरत्ना की उम्मीदवारी रद़द कर दी।

More From world

Loading...
Trending Now