संजीवनी टुडे

श्रीलंका में मुस्लिम डॉक्टर ने डिलिवरी के समय की 4000 बौद्ध महिलाओं की नसबंदी !

संजीवनी टुडे 07-06-2019 17:54:13

श्रीलंका में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक कट्‌टरवादी मुस्लिम डॉक्टर ने कथित तौर पर सीजेरियन डिलिवरी के दौरान चार हजार बौद्ध महिलाओं की नसबंदी कर दी है


कोलंबो। श्रीलंका में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक कट्‌टरवादी मुस्लिम डॉक्टर ने कथित तौर पर सीजेरियन डिलिवरी के दौरान चार हजार बौद्ध महिलाओं की नसबंदी कर दी है। हालांकि किसी भी पीड़ित महिला ने आगे बढ़कर शिकायत नही दर्ज कराई है, लेकिन एक समाचार पत्र ने इस मामले को उजागर किया है।

श्रीलंका में समाचार पत्र  दिवाइना की रिपोर्ट में डॉक्टर की पहचान उजागर नहीं की गई है। लेकिन कहा गया है कि डॉक्टर इस्लामिक संगठन नेशनल तौहीद जमात का सदस्य है। इस संगठन ने ईस्टर पर हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी। विदित हो कि यह अखबार कट्‌टर राष्ट्रवादी विचारधारा के लिए मशहूर है।

समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार, दिवाइना के प्रधान संपादक अनुरा सोलोमन्स ने बताया कि स्टोरी पुलिस और अस्पताल के स्रोतों पर आधारित थी। आरोप है कि एक मुस्लिम डॉक्टर जबरन नसबंदी करता है।

रिपोर्ट प्रकाशित होने के दो दिन बाद डॉक्टर सेगु शिहाबदीन मोहम्मद शफी को गिरफ्तार किया गया। उन पर गलत ढंग से अर्जित की गई आय के जरिए संपत्ति खरीदने का आरोप है। पुलिस नसबंदी वाले मामले की जांच कर रही है.

समाचार एजेंसी रायटर्स के मुताबिक,  पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनसेकेरा ने बताया कि शफी पर धनशोधन कानून के तहत आरोप लगाए गए थे, लेकिन उन्होंने जिन वित्तीय आरोपों का सामना किया या नसबंदी के दावों के बारे में अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया।

पुलिस नसबंदी के दावों की भी जांच कर रही है और किसी भी संभावित प्रभावित महिलाओं को आगे आने के लिए कहा है। गिरफ्तार किए गए डॉक्टर शफी के परिजनों ने आरोपों को खारिज किया है। उनका कहना है कि यह सब राजनीतिक द्वेष से अभिप्ररित है।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

More From world

Trending Now
Recommended