संजीवनी टुडे

श्रीलंका ने 41 संदिग्धों आंतकियों के बैंक खाते किए फ्रीज, इमरजेंसी 23 जून तक बढ़ाई

संजीवनी टुडे 25-05-2019 17:43:08


कोलंबो। श्रीलंका ने ईस्टर के मौके पर हुए बम धमाकों के सिलसिले में पकड़े गए नेशनल थौहीद जमात के 41 संदिग्ध आतंकियों के बैंक खातों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। साथ ही देश में आपातकाल की अवधि 23 जून तक बढ़ा दी है। पुलिस के प्रवक्ता रुवन गुनासेकरा ने बताया कि संदिग्ध आतंकी जांच विभाग (टेरोरिस्ट इंवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट) और अपराध जांच विभाग (सीआईडी) की हिरासत में हैं।

उल्लेखनीय है कि एक महिला सहित नौ आत्मघाती हमलावरों ने तीन गिरिजाघरों और तीन होटलों पर हमला किया था, जिसमें 258 लोग मारे गए थे तथा 500 से अधिक घायल हुए थे। आतंकियों के कब्जे से कुल 13 करोड़ 40 लाख रुपये बरामद किए गये थे। इसके अलावा उनकी गिरफ्तारी के समय 1 करोड़ 40 लाख रुपये और जब्त किए गए थे।

हालांकि सीआईडी संदिग्ध आतंकियों की सात करोड़ रुपये की संपत्ति होने की भी जांच कर रही है। इन हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस ने ली है पर सरकार एनटीजे को दोषी ठहरा रही है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री मैथरीपला सिरिसेना ने आपातकाल की अवधि 23 जून तक बढ़ा दी है। आपातकाल के दौरान पुलिस और सेना को यह अधिकार है कि वह न्यायालय के आदेश लिए बिना ही किसी को भी गिरफ्तार कर सकती है, हिरासत में ले सकती है और पूछताछ कर सकती है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From world

Trending Now