संजीवनी टुडे

साउथ कोरिया का दावा- उत्तर कोरिया जल्द ही करेगा समुद्र के अंदर से बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण

संजीवनी टुडे 17-09-2020 14:52:43

अमेरिका संग लंबे समय से अटकी परमाणु वार्ता के मध्य उत्तर कोरिया करीब एक वर्ष में अपना पहला समुद्र के अंदर से बैलेस्टिक मिसाइल का शीघ्र परीक्षण कर सकता है।


नई दिल्ली। अमेरिका संग लंबे समय से अटकी परमाणु वार्ता के मध्य उत्तर कोरिया करीब एक वर्ष में अपना पहला समुद्र के अंदर से बैलेस्टिक मिसाइल का शीघ्र परीक्षण कर सकता है। दक्षिण कोरिया के एक शीर्ष सैन्य अधिकारी ने यह सूचना प्रदान की है। 

gf

दक्षिण कोरिया के ज्वायंट चीफ ऑफ स्टाफ हेतु नामित वोन इन-चोउल ने अपनी नियुक्ति संबंधी सत्यापन सुनवाई से पूर्व सांसदों को दिये अपने लिखित वक्तव्य में बताया कि उत्तर कोरिया उत्तरपूर्वी शिंपो शिपयार्ड को कुछ ही दिन पहले के तूफान से पहुंचे नुकसान की मरम्मत में जुटा है जहां वह पनडुब्बियां तैयार करता है। 

वोन के मुताबिक, मरम्मत पूरा हो जाने पर ऐसी संभावना है कि वह पनडुब्बी से प्रक्षेपित बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण करेगा। उन्होंने बोला कि दक्षिण कोरिया की सेना वहां के घटनाक्रम पर निगाह बनाई हुई है। कांग दे-सिक नामक सांसद ने उसके वक्तव्य की प्रति उपलब्ध कराई। 

ख़बरों की माने तो उत्‍तर कोरिया ने प्री स्‍कूलों में मासूम बच्‍चों में जहर भरने हेतु अपने प्रोपेगैंडा को तीन गुना किया है। यही नहीं नए आदेशों की माने तो बच्‍चे अपनी आधी पढ़ाई के दौरान सिर्फ किम जोंग उन के संबंध में पढ़ेंगे।

gf

प्री स्‍कूलों के नए पाठ्यक्रम में ग्रेटनेस एजुकेशन जोड़ा गया है जिसमें किम जोंग उन एवं उनके पूर्ववर्ती दो तानाशाहों के पालन-पोषण के संबंध में कहा गया है। बताया जा रहा है कि तानाशाह की बहन किम यो जोंग ने बीते माह जारी नए नियमों के मुताबिक इसे तीन गुना बढ़ा द‍िया है। 

यह खबर भी पढ़े: चीन किसी भी द्विपक्षीय समझौते को मानने को तैयार नहीं, लेकिन हम भी देश का मस्तक झुकने नहीं देंगे: राजनाथ सिंह

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended