संजीवनी टुडे

अफगानिस्तान में हमलाें में 6 की मौत, दो आतंकी ढेर

संजीवनी टुडे 29-07-2019 10:52:20

राजधानी काबुल स्थित राष्ट्रपति अशरफ गनी के कनीय अमरूल्लाह सलेह के चुनावी कार्यालय पर हमला करने वाले चार में से दो आतंकवादियों को पुलिस ने मार गिराया जबकि आतंकवादियों के हमलों में चार पुलिसकर्मियों समेत छह लोग मारे गये तथा 35 अन्य घायल हो गये।


काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित राष्ट्रपति अशरफ गनी के कनीय अमरूल्लाह सलेह के चुनावी कार्यालय पर हमला करने वाले चार में से दो आतंकवादियों को पुलिस ने मार गिराया जबकि आतंकवादियों के हमलों में चार पुलिसकर्मियों समेत छह लोग मारे गये तथा 35 अन्य घायल हो गये। 

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरात रहीमी ने बताया कि विस्फोट के बाद चार आतंकवादियों का समूह सलेह के कार्यालय में घुस गया था। बाद में गृह मंत्रालय ने भी पुष्टि की कि चुनावी कार्यालय भवन पर यह हमला था।

इससे पहले गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरात रहीमी ने बताया था कि कि हवाई अड्डा मार्ग पर स्थित अफगानिस्तान ग्रीन ट्रेंड के कार्यालय में घुसने वाले चार हमलावरों में से एक मारा जा चुका है।

रहीमी ने टि्वटर पर लिखा, “कार्यलय की तीसरी मंजिल को आतंकवादियों से मुक्त करा दिया गया है और चौथी मंजिल को मुक्त कराने का प्रयास जारी है। इमारत में फंसे कुल 85 लोगों को मुक्त करा दिया गया है।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित सलेह के चुनावी कार्यालय के पास रविवार को किये गये बमबारी में दो लोगों की मौत हो गयी तथा 25 अन्य घायल हो गये जबकि गजनी प्रांत में तालिबान की ओर से किए गए एक कार बम धमाके में कम से कम चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए।

काबुल में आतंकवादियों ने विस्फोटक लदे वाहन में स्थानीय समयानुसार पांच बजे विस्फोट कर दिया। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीदुल्लाह मयार ने कहा कि इस घटना में एक व्यक्ति शहीद हुआ तथा 13 अन्य घायल हैं। सभी घायलों को समुचित इलाज दिया जा रहा है।

मुठभेड़ स्थल के आस-पास के इलाकों में यातायात को रोक दिया गया है तथा घटनास्थल के आस-पास विशेष सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकवादी संगठन ने नहीं उठाई है।

राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव अभियान के दौरान हमले की यह घटना सामने आयी है। इस चुनाव के लिए 28 सितंबर को मतदान होना है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

sssdsdd

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended