संजीवनी टुडे

समुद्र पर दीवार बनाना मूर्खतापूर्ण और महंगा सुझाव: ट्रंप

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 19-01-2020 15:57:49

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयॉर्क को तूफान से बचाने के लिए समुद्र पर दीवार निर्माण के सुझाव से नाइत्तफाक रखते हुए शनिवार को कहा कि यह मूर्खतापूर्ण और महंगा सुझाव है।


वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयॉर्क को तूफान से बचाने के लिए समुद्र पर दीवार निर्माण के सुझाव से नाइत्तफाक रखते हुए शनिवार को कहा कि यह ‘मूर्खतापूर्ण और महंगा’ सुझाव है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार न्यूयॉर्क बंदरगाह से कुछ मील की दूरी पर में एक बड़े अवरोध का निर्माण अमेरिकी सेना की इंजीनियरिंग परियोजनाओं में से एक है, जिसका उद्देश्य शहर को लगातार आने वाले तूफानों से बचाना है। इस परियोजना में हालांकि 119 अरब डॉलर का खर्च आएगा और दीवार बनने में करीब 25 वर्ष लग सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​ नाबालिग छात्रा के अपहरण के मामले में झोलाछाप चिकित्सक के खिलाफ प्रकरण दर्ज

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा,“ न्यूयॉर्क को कभी कबार आने वाले तूफानों से बचाने के लिए 200 अरब डॉलर जैसे बड़ी राशि खर्च करना बेहद मूर्ख, महंगा और पर्यावरण प्रतिकूल फैसला है, जो हालांकि सफल भी नहीं होगा। दीवार बनाना बेहद ही भद्दा लगेगा। ”

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रंप ने अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर अवैध अप्रवासन को रोकने के लिए बड़ी दीवार बनाने का वादा किया था। ट्रंप की यह महत्वकांक्षी योजना को वर्ष 2018 के अंत और 2019 में बजट संकट के कारण तगड़ा झटका लगा था। उन्होंने मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए कांग्रेस को अनुरोध भी किया था और दीवार के निर्माण के लिए अन्य बजट कम भी कर दिए थे।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended