संजीवनी टुडे

शेख हसीना और मोदी के बीच पांच अक्टूबर को होगी मुलाकात

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 16-09-2019 10:54:02

बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना पांच अक्टूबर को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगी।


ढाका। बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना पांच अक्टूबर को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगी। बंगलादेश के विदेश मंत्रालय ने रविवार को एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी।

यह खबर भी पढ़ें: टेलीविजन के स्वर्णिम युग की शुरुआत करने वाले 'दूरदर्शन' की स्थापना के 60 वर्ष पूरे

बंगलादेश के विदेश मंत्री ए के अब्दुल मोमीन ने कहा कि हसीना तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार भारत का दौरा करेंगी। वह तीन अक्टूबर को भारतीय आर्थिक मंच की बैठक में भाग लेंगी।

मोमीन ने पत्रकारों को बताया कि हसीना तीन और चार अक्टूबर को भारतीय आर्थिक मंच की बैठक में भाग लेंगी इसके बाद वह पांच अक्टूबर को मोदी के साथ द्विपक्षीय मुलाकात कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगी।

बंगलादेश के विदेश मंत्री ने भारत के साथ संबंधों का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्हें भारत पर भरोसा है तथा भारत का कहना है कि असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) का मुद्दा उसका आंतरिक मामला है।

यह खबर भी पढ़ें: मोदी ने नौका हादसे पर किया गहरा दुख प्रकट, 35 से अधिक यात्रियों के डूबने की आशंका

गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच पिछले 10 वर्षों के दौरान 100 से अधिक समझौते किए गए हैं, जिनमें से से 68 समझौते केवल पिछले तीन वर्षों के दौरान ही किए गए हैं। दोनों देशों के बीच तीन दशकों से चला आ रहा जमीन विवाद भी सुलझा लिया गया है। हालांकि तीस्ता नदी जल समझौता अभी भी सुलझाना बाकी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now