संजीवनी टुडे

चीन के वरिष्ठ राजनयिक ने कहा, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने ट्वीट पर बेवजह दी प्रतिक्रिया

संजीवनी टुडे 04-12-2020 19:48:28

चीन के वरिष्ठ राजनयिक ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने ऑस्ट्रेलियाई सैनिक को लेकर किए गए ट्वीट पर बेवजह प्रतिक्रिया दी है।


कैनबेरा। चीन के वरिष्ठ राजनयिक ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने ऑस्ट्रेलियाई सैनिक को लेकर किए गए ट्वीट पर बेवजह प्रतिक्रिया दी है। चीनी अधिकारी का कहना है कि मॉरिसन की प्रतिक्रिया से इस मामले पर ज्यादा लोगों का ध्यान गया।

दरअसल इस साल की शुरुआत में चीन की ओर से ऑस्ट्रेलिया के सैनिक की गलत छवि दिखाते हुए एक ट्वीट किया गया था जिसमें दिखाया गया था कि सैनिक ने अफगानी बच्चे के गले पर चाकू रखा हुआ है। मॉरिसन ने इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे हटाने और चीनी पक्ष की ओर से माफी मांगने की बात कही थी।

चीन के डिप्टी एम्बेसडर वांग शिनजिंग ने कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह मुद्दा भटक गया। सभी लोगों को पता है कि अफगानिस्तान में क्या हुआ। चीन के लोगों को आश्चर्य है कि एक सामान्य युवा कलाकार द्वारा बनाई गई कलाकृति पर एक राष्ट्रीय नेता ने इस तरह की राय क्यों बनाई। उन्होंने उस रिपोर्ट का भी जिक्र किया जिसमें कहा गया था कि ऑस्ट्रेलियाई सैनिकों ने अफगानिस्तान में संघर्ष के दौरान 39 अफगान कैदियों, किसानों और नागरिकों को मार डाला था।

यह खबर भी पढ़े: किसान आंदोलन: दिल्ली बॉर्डर खोलने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended