संजीवनी टुडे

अमेरिका के अलास्का तट पर भूकंप के तेज झटके महसूस,सुनामी अलर्ट जारी

संजीवनी टुडे 23-01-2018 17:41:23

नई दिल्ली। अमेरिका के दक्षिणी अलास्का तट पर मंगलवार को भूकंप के 8.2 तीव्रता के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके अलास्‍का के चिनियाक से लगभग 250 किलोमीटर दूर दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र में महसूस किए गए। जिसके बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण के अनुसार, भूकंप का केंद्र कोडियाक के 300 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में 10 किलोमीटर की गहराई में था।

यह भी पढ़े: इस लड़की का डांस हो रहा है वायरल...देखकर हो जाओगे अदाओ के दीवाने

रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रीय सुनामी चेतावनी केंद्र ने विभिन्न क्षेत्रों के लिए सुनामी की चेतावनी जारी की जिनमें अलास्का तट से लेकर ब्रिटिश कोलंबिया और वाशिंगटन से लगे सीमा क्षेत्र शामिल हैं। वहीं मैक्सिको की सीमा और हवाई के तट के पास सुनामी वॉच जारी किया गया है।

अलास्का के सबसे बड़े शहर अनकोरेज में खतरनाक स्तर की चेतावनी जारी की गई है और कहा गया है कि यहां, 'जान-माल को गंभीर खतरा है। सुनामी की चेतावनी के बाद समुद्री इलाके से लोग मैदानी भाग की ओर से पलायन करने की तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने की पुलिस अधिकारी के साथ बदतमीजी

चेतावनी में प्रभावित इलाके के लोगों को ऊंचे स्थानों में जाने के लिए कहा गया है। अधिकारियों ने कहा कि प्रारंभिक भूकंप मानकों के आधार पर 'बड़े पैमाने पर सुनामी की तरंगें उठने की संभावना है।

Rochak News Web

More From world

Trending Now
Recommended